मोदी सरकार के 100 दिन पर केंद्रीय मंत्री ने गिनाई उपलब्धियां, धारा 370..तीन तलाक..बैंकों का विलय समेत बताई ये बातें | narendra modi 100 days report card , On the 100 days of the Modi government, the Union Minister has made the achievements, Section 370..Three divorces..

मोदी सरकार के 100 दिन पर केंद्रीय मंत्री ने गिनाई उपलब्धियां, धारा 370..तीन तलाक..बैंकों का विलय समेत बताई ये बातें

मोदी सरकार के 100 दिन पर केंद्रीय मंत्री ने गिनाई उपलब्धियां, धारा 370..तीन तलाक..बैंकों का विलय समेत बताई ये बातें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : September 9, 2019/8:22 am IST

रायपुर। केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलोत ने आज मोदी सरकार 2 के 100 दिन पूरे होने पर आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि हमने 100 दिन में अपना लक्ष्य पूरा किया है। इसमें सबसे महत्पूर्ण और ऐतिहासिक निर्णय कश्मीर से धारा 370 और 35A हटाना रहा है। आज जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग हो गया है। इसके साथ ही तीन तलाक हटाना, बैंकों का विलय करना, ब्याज दरों में कमी करना, मोटर विकिल एक्ट में सुधार किए गए हैं।

read more : अंतागढ़ मामले में खुलासा होने के बाद बीजेपी नेताओं की शिकायत करने ED पहुंचे कांग्रेस नेता

उन्होने कहा कि लोकसभा में 36 बिल और 30 बिल राज्यसभा में पारित किए गए हैं। किसानों के हित में भी योजनाएं शुरू की गई हैं। सुप्रीम कोर्ट में जजों की संख्या बढ़ाई गई है जिससे लोगों को जल्दी न्याय मिल सके। इसके साथ ही उन्होने कहा कि जल शक्ति मंत्रालय और जल शक्ति अभियान का गठन किया गया है। वहीं युवाओं को नशे से मुक्ति दिलाने के लिए योजनाएं शुरू की है।

read more : त्यौहारों के नजदीक अब नहीं होंगे एग्जाम, शिक्षा मंत्री ने जारी किए निर्देश

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि मंदी का वातावरण नहीं है, विपक्ष द्वारा भ्रम फैलाया गया है फिर भी इसको लेकर काम कर रहे हैं। भारत की अर्थ व्यवस्था बहुत अच्छी है। बेरोजगारी के आंकड़े सरकार के पास नहीं हैं, लोग नौकरी की बजाए मालिक बन गए हैं। 17 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत लोन मिला है। लेकिन केंद्रीय मंत्री यह नही बता पाए कि कितनों को रोजगार मिला है कितने मालिक बने हैं।

read more : केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मां का निधन, ग्वालियर में आज शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार

एनआरसी पर बोलते हुए थावरचंद्र गहलोत ने कहा कि जिसकी नागरिकता भारत की वही रहेगा बाकी को जाना ही होगा। हमने किसानों की आय बढ़ाई है, हमारी सरकार आरक्षण की पक्षधर थी है और रहेगी। आरक्षण के मुद्दे पर हमारी सरकार सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन के अनुसार काम कर रही है, हमारी सरकार ने स्वामी नाथन कमेटी की सिफारिशों को सौ प्रतिशत लागू किया है।