पेरेंट्स सावधान: online क्लास के बाद अश्लील वीडियो देखने लगा 12 साल का छात्र, फिर छोटी बहन से कर डाला रेप | Parents beware: 12 year old student started watching porn videos after class, then raped younger sister

पेरेंट्स सावधान: online क्लास के बाद अश्लील वीडियो देखने लगा 12 साल का छात्र, फिर छोटी बहन से कर डाला रेप

पेरेंट्स सावधान: online क्लास के बाद अश्लील वीडियो देखने लगा 12 साल का छात्र, फिर छोटी बहन से कर डाला रेप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : March 21, 2021/11:20 am IST

जयपुर। कोरोना संक्रमण के कारण बच्चों की पढ़ाई के नुकसान को रोकने के लिए स्कूलों द्वारा आनलाइन क्लासेस लगाई जा रही है, यही एक विकल्प भी है, लेकिन इन क्लासेस पर और बच्चों की गतिविधियों पर पेरेंट्स को खास ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि इससे कई तरह का खतरा भी हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि राजस्थान से एक ऐसी ही हैरान वाली खबर सामने आई है, जो पेरेंट्स के लिए चिंता करने वाली है। यहां एक 12 साल के छात्र ने पोर्न वीडियो देखकर अपनी 6 साल की बहन के साथ रेप कर दिया। इस बच्चे को पोर्न फिल्म देखने की लत गई थी।

यह मामला श्रीगंगानगर जिले का है, जहां रायसिंह नगर में रहने वाले बच्चे ने इस घटना को 4 दिन पहले अंजाम दिया है। माता पिता ने बच्चे की पढ़ाई के लिए मोबाइल फोन खीरदकर उसे दिया था। लेकिन वह पढ़ाई के बाद अश्लील वीडियो देखने लगा। वह ना तो बाहर खेलने जाता और ना ही अपने दोस्तों से बात करता था। जब माता-पिता कुछ कहते तो जवाब देता कि में पढ़ाई कर रहा हूं।

read more: पत्नी के प्राइवेट पार्ट को तांबे के तार से सिल दिया हैवान पति, अवैध संबंध बना…

ऑनलाइन पढ़ाई के के बाद पोर्न वीडियो देखने के बाद उसके दिमाग में नकारात्मक चीजें आती गईं। इतना ही नहीं वह घरवालों के सोने के बाद नींद से जागकर चुपके से देर रात तक अश्लील वीडियो देखा करता था। जिसका परिणाम यह हुआ है कि उसने इस छोटी से उम्र में अपनी ही बहन के साथ दुष्कर्म कर दिया।

फिलहाल पुलिस ने शुक्रवार को बच्चे को गिरफ्तार कर बाल सुधार केंद्र भेज दिया है। जांच के दौरान सामने आया है कि आरोपी बच्चा 6वीं क्लास में पढ़ता है। वह पिछले एक साल से स्कूल नहीं जा रहा है। पूछताछ में बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई करने के दौरान उसे पोर्न वीडियो की लिंक आई थी। जिसे उसने गलती से क्लिक कर दिया। इसके बाद वह इसे रोज देखने लगा और इस घटना को अंजाम दे दिया।

read more: लाइव स्ट्रीमिंग कर चैन से सोता रहा शख्स, जागते ही बन गया लखपति, 7 घ…

अब आइए जानते हैं कि इस तरह के खतरे से कैसे बचे?
पेरेंट्स जो भी मोबाइल बच्चे को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए दें रहे हैं उसमें सारे एप डिलीट कर दें। जूम समेत किसी भी ऐप में जब तक जरूरत न हो तब तक कैमरा ऑन न करें। बच्चा जिस भी डिवाइस में ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं उसमें एंटीवायरस जरूर एक्टिव रखें। बच्चों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान माता-पिता उनके साथ रहें।

रोज सुबह शाम बच्चों को दिया मोबाइल की हिस्ट्री चेक करें। क्योंकि कई बार बच्चे ऐसी हरकतों के बाद हिस्ट्री डिलीट भी कर सकते हैं। इसके लिए कुछ खास ऐप्स की मदद लेकर हिस्ट्री देखें। । Covenant Eyes, Kids Place – Parental Control, Abeona – Parental Control, Device Monitor की सहायता से आप इसमें हेल्प ले सकते हैं।

 

 
Flowers