मेनका के कथित फोन के बाद पुलिस ने कुत्ते को घायल करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया | Police arrest accused who injured dog after Maneka's alleged call

मेनका के कथित फोन के बाद पुलिस ने कुत्ते को घायल करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया

मेनका के कथित फोन के बाद पुलिस ने कुत्ते को घायल करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : June 21, 2021/7:48 am IST

सीतापुर (उप्र), 21 जून (भाषा) सुलतानपुर से भारतीय जनता पार्टी की सांसद और पशु अधिकार कार्यकर्ता मेनका गांधी का एक कथित ऑडियो जिले में खूब चर्चित हुआ है जिसमें सांसद को सीतापुर के कोतवाली प्रभारी (एसओ) को एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने का निर्देश देते हुए सुना जा सकता है। फोन पर कथित तौर पर निर्देश दिये जाने के बाद सीतापुर की कोतवाली पुलिस ने ग्वाल मंडी क्षेत्र के एक व्यक्ति के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

ऑडियो में कथित तौर पर मेनका गांधी ने सीतापुर कोतवाली के एसओ को एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया जिसने कुत्ते के पैर को डंडे से मारकर घायल कर दिया था। कथित ऑडियो के अनुसार सांसद ने न केवल एसओ को अपनी ओर से आरोपी को थप्पड़ मारने के लिए कहा, बल्कि कुत्ते की चोट के इलाज का खर्च भी आरोपी से लेने को कहा। हालांकि, पुलिस ने उक्त ऑडियो की प्रामाणिकता पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

एसओ कोतवाली टीपी सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘रविवार शाम को एक स्थानीय व्यक्ति कोतवाली आया और उसने अपना फोन देकर मुझे सांसद मेनका गांधी से बात करने को कहा जो पहले से ही फोन पर थीं। बातचीत के दौरान उन्‍होंने मुझे ग्वाल मंडी क्षेत्र के आरोपी रमेश वर्मा को गिरफ्तार करने और उसके खिलाफ उचित कार्रवाई करने के लिए कहा, जिसने एक कुत्ते को डंडे से मारकर घायल कर दिया था। यह घटना 18 जून को हुई थी लेकिन इसकी शिकायत 20 जून को स्थानीय पशु अधिकार कार्यकर्ता मेराज अहमद ने पुलिस को दी।’’

उन्होंने बताया कि पुलिस जांच के लिए गई लेकिन आरोपी घर पर नहीं था। फिलहाल पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी रमेश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है और कुत्ता सुरक्षित है जिसका पशु चिकित्सालय में इलाज चल रहा है। कथित ऑडियो की प्रामाणिकता के सवाल पर टीपी सिंह ने बताया कि बातचीत दूसरे के फोन से हुई थी इसलिए वह उस पर टिप्पणी नहीं कर सकते हैं।

भाषा सं आनन्द मनीषा मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)