पुलिस ने करीब एक दर्जन नक्सलियों को मार गिराने का किया दावा, भारी मात्रा में नक्सली सामग्री जब्त | Police claim to have killed nearly a dozen Maoists, seized huge quantity of Naxalite material

पुलिस ने करीब एक दर्जन नक्सलियों को मार गिराने का किया दावा, भारी मात्रा में नक्सली सामग्री जब्त

पुलिस ने करीब एक दर्जन नक्सलियों को मार गिराने का किया दावा, भारी मात्रा में नक्सली सामग्री जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : July 28, 2019/1:47 am IST

बस्तर। छत्तीसगढ़ और ओडिशा के बार्डर पर बस्तर जिले के तिरिया के पास पुलिस ने करीब एक दर्जन नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है। साथ ही घटनास्थल से 7 नक्सलियों के शव भी बरामद किए गए हैं। प्रदेश के DGP डीएम अवस्थी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बस्तर के IG और SP को नगरनार के ग्राम तिरिया-माचकोट के जंगल में पिछले कुछ दिनों से 40-50 सशस्त्र माओवादियों के जमावड़े की सूचना मिल रही थी।

ये भी पढ़ें: इस जिले के दौरे पर जनसंपर्क मंत्री, जानिए क्या रहेगा खास, इधर इस गांव के बच्चों को मिला स्कूल

इसके बाद STF और DRG की टीम को मौके पर भेजा गया था। करीब डेढ़ घंटे तक पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से फायरिंग हुई। जिसमें पुलिस ने करीब 12 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है। वहीं, बड़ी संख्या में नक्सली घायल भी हुए हैं। मौके से 7 नक्सलियों के शव भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए हैं। साथ ही पुलिस ने ये भी दावा किया है कि कुछ नक्सलियों के शव उनके साथी अपने साथ ले गए।

ये भी पढ़ें: शिविर में 436 दिव्यांगों और 217 बुजुर्गों को मिली मदद, 1200 से अधिक सहायक 

मुठभेड़ की जगह से STF और DRG की टीम ने कई हथियार और सामान बरामद किए हैं। उधर नक्सलियों ने आज से शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान किया है। जिसे लेकर सुकमा के एसपी शलभ सिन्हा ने हाईअलर्ट जारी किया है। उन्होंने एक बैठक लेकर सड़कों में आने वाले नक्सलियों को निशाना बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी जवानों को 24 घंटे मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Dupd9UPZcck” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>