Presidential election: know how the equation of MP will be

राष्ट्रपति चुनाव: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से मांगा समर्थन, जानें कैसा रहेगा एमपी का समीकरण

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : July 15, 2022/11:18 am IST

(presidential election) : भोपाल  – राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग 18 जुलाई को होनी है, जिसके लिए बहुत कम दिन बचे हुए है। ऐसे में एनडीए और यूपीए गठबंधन अपनी-अपनी जोर अजमाइस पर लगी हुई है। अगर प्रदेश के माहौल की बात करे तो मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा मौजूदा सभी विधायकों से राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपती मुर्मू के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे है। यहाँ एक तक की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राजयसभा सांसद दिग्विजय सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को भी द्रोपदी मुर्मू के समर्थन में मतदान करने की अपील की है। वहीं कांग्रेस को विश्वास है की पूर्व की तरह एक बार फिर भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी और शरद कौल के साथ कुछ अन्य नेता भी सिन्हा के पक्ष में जा सकते है, लेकिन यह तो सिर्फ बातें है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more : राशिफल : आज बदलेगा इन तीन राशि वालों का भाग्य, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान 

बसपा सपा और तीन निर्दलीय भाजपा के साथ

presidential election : प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के 02 विधायक संजीव कुशवाहा और रामबाई जिसमें से संजीव ने भाजपा का साथ देने की बात कही वही दूसरी ओर विधायक रामबाई की बात करे तो वह किसके पक्ष में रहेंगी इसमें अभी असमंजस बना हुआ है, लेकिन समाजवादी पार्टी के विधायक ने पहले की स्पष्ट कर दिया है कि वह मुर्मू के समर्थन में जायगें वही चार निर्दलीय विधायकों में से दो विधायक, प्रदीप और राणा भाजपा का साथ देगें और सुरेंद्र शेरा सिन्हा के पक्ष में मतदान करेगें लेकिन अभी भी एक निर्दलीय विधायक से दोनों ही पार्टी संपर्क जोड़ रही है।

Read more :  आज से तीन दिन के भारत के दौरे पर रहेंगे नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 

रामबाई पर असमंजस

presidential election : दोनों ही पार्टी की नज़र अब दमोह की पथरिया क्षेत्र की विधायक रामबाई के मतदान के पक्ष पर बनी हुई है कि वह किसका साथ देगी, लेकिन कुछ दिनों ने देखा जा रहा है कि भाजपा की और उनकी नज़दीकिया बढ़ती नज़र आ रही है। जब मुख्यमंत्री का कार्यक्रम दमोह में हुआ तो वह भी मंच पर नज़र आई, साथ ही जब दमोह जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव हुआ तब भी उन्होंने भाजपा के शिवचरण पटेल को अपना मत दिया था, लेकिन राष्ट्रपति पद के लिए वह किसका समर्थन करेगी इसके लिए अभी तक उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं हुई है।

Read more : राशिफल : आज बदलेगा इन तीन राशि वालों का भाग्य, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहर

नरोत्तम मिश्रा को बनाया चुनाव प्रभारी

presidential election : प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को राष्ट्रपति चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी बनाया गया है। अब ऐसे में देखना होगा की नरोत्तम मिश्रा अपनी जिम्मेदारी किस प्रकार से निभाएगें। गुरूवार को एक कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उन्होंने सभी दलों के विधायकों से मुर्मू के समर्थन में मतदान करने की बात भी कही और कहा की ऐसा लोकतंत्र में पहली बार होगा जब देश का पहला नागरिक एक आदिवासी वर्ग से होगा यह देश के लिए गौरव की बात होगी।

Read more : ‘मैं राष्ट्रपति बनूंगा तो सूरज को पूरब से नहीं उगने दूंगा’, CAA कानून को लेकर सिन्हा के बयान पर 

16 जुलाई को डिनर पर समर्थन को लेकर मंथन

presidential election : 16 जुलाई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से एनडीए के सभी दलों को डिनर का निमंत्रण भेजा गया है। इसके लिए शिवसेना, टीडीपी, वाईएसआर कांग्रेस, बीजद दल, के अलावा अन्य दलों को भी न्यौता दिया गया है ,लेकिन खास बात यह भी होगी की इस डिनर में गैर एनडीए दल शामिल नहीं होगें। सभी दल मिलकर मुर्मू के समर्थन को लेकर मंथन करेंगे।