तंत्र-मंत्र और समस्या समाधान करने वाले ठग गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार | Rajnandgaon Fraud Case:

तंत्र-मंत्र और समस्या समाधान करने वाले ठग गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

तंत्र-मंत्र और समस्या समाधान करने वाले ठग गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : June 8, 2018/1:17 pm IST

राजनांदगांव।  तंत्र-मंत्र के जरिये लोगों की समस्याएं हल कर देने का झांसा देने वाले ठग गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आये ये शातिर आरोपी ठगी करने के लिए काॅल सेन्टर चलाते थे और लोगों को झांसे मेें लेकर अलग-अलग बैंक खातों में उनसे रूपये भी जमा कराते थे। 

ये भी पढ़े –विधायक ने थाने में घुसकर पुलिस वाले को दी ख़त्म करने की धमकी

बता दें कि  काॅल सेन्टर चलाने वाले ठग गिरोह के सदस्य नागमणी, स्वर्ण कलश, दिलाने और हवन-पूजन कराने का झांसा देकर लोगों को फोन किया करते थे। राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव राकेश कुमार देवांगन ने डोंगरगांव थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी की 22 सितम्बर 2016 को उसके मोबाईल फोन पर मैसेज आया कि घर की सुख शांति के लिए हवन पूजन कराये। मैसेज पर दिये नम्बर से संपर्क करने पर काला जादू हटाने के लिए पूजा कराने की बात कही और बैंक खाते पर रकम डालने कहा। इसके बाद कई बार फोन काॅल के जरिये 16 फरवरी 2018 तक कुल 22 लाख रूपये की ठगी कर ली। मामले की रिपोर्ट के बाद डोंगरगांव पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई और इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें –कर्नाटक में कांग्रेस ने नाराज विधायकों को मनाने मंत्री पद के लिए निकाला ये फॉर्मूला

इस विषय पर राजनांदगांव   एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि आरोपियों के बैंक खाते और फोन काॅल डिटेल के आधार पर पुलिस दिल्ली, नोएडा  और उत्तर प्रदेश पहुंची और अवैध काॅल सेन्टरों पर दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपी रविश कुमार, अभिषेक सिंह, धनंजय प्रसाद, सुधीर प्रसाद महेशिया है। सभी आरोपी मूलतः बिहार के रहने वाले हैं। जो ठगी के रूपये से देश की राजधानी दिल्ली में ऐश किया करते थे। इन आरोपियों के पास से पुलिस ने एक नग माॅनिटर, तीन नग सीपीयू, बीस नग लैण्ड लाईन फोन, एक माॅडम, चार नग मोबाईल फोन, मारूति कार सहित लगभग 15 लाख रूपये के सामान जप्त किया है। 

वेब डेस्क IBC24