Ranji Trophy Final 2022: रणजी ट्रॉफी में जीत की दहलीज पर खड़ा एमपी

पहली बार जीत की दहलीज पर खड़ा एमपी, रणजी ट्रॉफी का फिनाले आज

Ranji Trophy Final 2022: रणजी ट्रॉफी में पहली बार पहुंचा मध्यप्रदेश, आज मैच का आखिरी दिन। मैच ड्रॉ होने पर भी जीत जाएगी मध्य प्रदेश टीम।

Edited By: , June 26, 2022 / 10:33 AM IST

Ranji Trophy Final 2022: बेंगलुरू। 1934 में शुरू हुई रणजी ट्रॉफी में मध्यप्रदेश पहली बार जीत की दहलीज पर खड़ा हुआ है। बेंगलुरू के चिन्ना स्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी का आज पांचवा और आखिरी दिन है। आज का मैच ड्रा होने पर भी मध्यप्रदेश की पहली बढ़त के आधार पर विजेता घोषित कर दिया जाएगा। मुंबई की टीम ने पहली पारी में 374 रन का स्कोर दिया था, जिसके बाद मध्य प्रदेश की टीम ने तीन शतक जड़कर 536 रन बनाए और 162 रनों की बढ़त हासिल की। मुंबई ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट खोकर 113 रन बना लिए थे। आज मैच का पांचवां और आखिरी दिन है। आज मध्यप्रदेश को रणजी ट्रॉफी का विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़े- यह भी पढ़े : MP Panchayat Election 2022: छिटपुट घटनाओं के बीच पहले चरण की वोटिंग संपन्न, रात 8 बजे तक इतने फीसदी हुआ मतदान 

इंदौर के खिलाड़ियों का बहतरीन प्रदर्शन

Ranji Trophy Final 2022: जिस शहर ने भारतीय क्रिकेट टीम को पहला कप्तान कर्नल सीके नायडू, और पहला ओपनर कैपटन मुश्ताक अली दिया, वह शहर एक बार फिर क्रिकेटरों की जीत का जश्न मनाने को तैयार है। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में मध्य प्रदेश की टीम पहली बार रणजी ट्रॉफी को प्रदेश में लाने वाली है। रणजी में बहतरीन प्रदर्शन करने वाले इंदौर के खिलाड़ी है संख्या ज्यादा है। रणजी ट्रॉफी फाइनल में यश दुबे और शुभम शर्मा के शतकों की मदद से मध्यप्रदेश की टीम बेहद मजबूत है। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 222 रन की पार्टनरशिप हुई।

ये भी पढ़े-  उमरान मलिक को लेकर ये क्या बोल गए दिलीप वेंगसरकर, इन खिलाड़ियों को लग सकती है मिर्ची… 

1998-1999 में फाइनल में करना पड़ा था हार का सामना

Ranji Trophy Final 2022: मध्यप्रदेश ने इससे पहले केवल एक बार वर्ष 1998-99 में टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी। कर्नाटक के खिलाफ मुकाबले में उसने अच्छी शुरुआत की और पहली पारी में बढ़त भी हासिल किया। बावजूद इसके, उसे हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई (बॉम्बे) ने सबसे अधिक बार 41 जीत के साथ टूर्नामेंट जीता है, जिसमें 1958-59 से 1972-73 तक 15 बैक-टू-बैक जीत शामिल हैं।

ये भी पढ़े-  Male contraceptive: बिना कंडोम और नसबंदी के परिवार नियोजन कर सकते हैं पुरुष, सिर्फ करना होगा ये काम 

सीएम ने दी अग्रीम बधाई

Ranji Trophy Final 2022: बीते दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेंगलुरू में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी क्रिकेट के फाइनल में एमपी टीम का अच्छा प्रदर्शन देख टीम को अग्रीम बधाई दी है। सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश की टीम पहली बार रणजी ट्रॉफी की जीत की कगार पर है। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि टीम ट्रॉफी लेर ही लौटेगी। टीम के तीन-तीन खिलाड़ियों शतक लगाकार टीम को जीत के कगार पर है। जिसके लिए उन्होंने टीम के सभी खिलाड़ियों का अभिनंदन किया है।

 

#HarGharTiranga