राज्यपाल से मिलीं रेणू और ऋचा जोगी, सरकार की मंशा पर जताया शक, बोली- सरकार नहीं चाहती मरवाही से जोगी परिवार चुनाव लड़े | Renu and Richa Jogi met the Governor, expressed doubt on the intention of the government,

राज्यपाल से मिलीं रेणू और ऋचा जोगी, सरकार की मंशा पर जताया शक, बोली- सरकार नहीं चाहती मरवाही से जोगी परिवार चुनाव लड़े

राज्यपाल से मिलीं रेणू और ऋचा जोगी, सरकार की मंशा पर जताया शक, बोली- सरकार नहीं चाहती मरवाही से जोगी परिवार चुनाव लड़े

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : October 8, 2020/12:21 pm IST

रायपुर। मरवाही उपचुनाव के पहले जोगी परिवार की जाति को लेकर राजनीति गर्म है, अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी और मां रेणु जोगी आज राज्यपाल से मुलाक़ात की है, मुलाक़ात के बाद रेणु जोगी का ने कहा है कि हमें सरकार की नियत और मंशा पर शक है। उन्होने कहा कि सरकार नहीं चाहती कि मरवाही से जोगी परिवार चुनाव लड़े। रेणू जोगी ने कहा ​कि अजीत जोगी के सम्मान में मरवाही की सीट कांग्रेस को छोड़नी चाहिए, जैसे UP में सोनिया के लिए रायबरेली सीट छोड़ी जाती है, यहां अधिकारी सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:सीएम बघेल ने वरिष्ठ पत्रकार तुषारकांति बोस के निधन पर किया शोक व्यक्त

वहीं जाति मामले पर ऋचा जोगी ने कहा कि मुझे कोई नोटिस नहीं मिला, मुंगेली के पुराने घर में नोटिस चस्पा किया गया है, नोटिस मिला तो जवाब देने जाऊंगी, सरकार दुर्भावना से काम कर रही है।आगे कहा कि मुझे अंधेरे में रखकर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें: 18 अक्टूबर से शुरू होने वाली CGPSC की मुख्य परीक्षा पर लगी रोक, बिल…

बता दें कि ऋचा जोगी के जाति मामले को लेकर कांग्रेस विधायकों ने भी मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के 6 विधायकों ने इसके पहले राज्यपाल से शिकायत कर ऋचा जोगी की कथित जाति प्रमाण पत्र की जांच की मांग की है। कांग्रेस विधायकों ने कहा कि अजीत जोगी की जाति संबंधी प्रकरण न्यायालय में लंबित है। ऐसे में जोगी पविवार को आदिवासी नहीं माना जा सकता है। इधर जोगी के जाति प्रमाण पत्र मामले में जिला सत्यापन समिति ने नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। जवाब नहीं देने पर जाति प्रमाण पत्र रद्द किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: जाति मामले में ऋचा जोगी बोली- मुझे नहीं मिला किसी तरह का नोटिस, अंध…