वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग थामेंगे कांग्रेस का दामन, दबंग मंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने की अटकलें | Ruchir Garg In Congress :

वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग थामेंगे कांग्रेस का दामन, दबंग मंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने की अटकलें

वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग थामेंगे कांग्रेस का दामन, दबंग मंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने की अटकलें

: , March 25, 2021 / 09:40 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार रूचिर गर्ग सियासी पारी शुरू करने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आज-कल में उनका कांग्रेस प्रवेश हो सकता है। वे दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। वे शुक्रवार को दिल्ली रवाना हुए हैं। हालांकि अधिकृततौर पर इस आशय की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कांग्रेस के जानकार सूत्रों का दावा है कि उनके कांग्रेस प्रवेश की अब कोवल औपचारिकता शेष है। कहा यह भी जा रहा है कि वे रायपुर की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। संभावना इस बात की अधिक है कि उन्हें दबंग मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ उतारा जा सकता है। इस स्थिति में मुकाबला बेहद दिलचस्प हो सकता है।

कांग्रेस पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत के जरिए रुचिर गर्ग का कांग्रेस प्रवेश हो रहा है। खास बात यह है कि उनके प्रवेश के बारे में स्थानीय नेताओं को भी भनक नहीं थी। उनके अचानक दिल्ली जाने की खबर के बाद पार्टी में इस बारे में हलचल तेज हुई। उल्लेखनीय है कि निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकार के रूप में पहचाने जाने वाले रूचिर गर्ग 33 सालों से सक्रिय पत्रकारिता में रहे हैं। हाल ही में उन्होंने दैनिक नवभारत से इस्तीफा दिया था, जहां वे छत्तीसगढ़ के साथ-साथ ओडिशा का भी संपादकीय दायित्व संभाल रहे थे।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस आलाकमान की हरी झंडी, बड़े नेताओं को मिली टिकट

रूचिर गर्ग एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के भी सदस्य हैं। देशभर में क्षेत्रीय पत्रकारिता करने वाले चुनिंदा लोगों ने ही यह मुकाम हासिल किया है।  तीन दशक की पत्रकारिता में रहने के दौरान रूचिर गर्ग ने समसामयिक मुद्दों के अलावा सामाजिक-राजनीतिक, गरीबी उत्थान, बेतरतीब विकास के नाम पर खत्म होती सांस्कृतिक विरासतों को बचाने और नक्सलवाद समेत विभिन्न मुद्दों पर की गई अपनी तथ्यपरक रिपोर्टिंग और लेखों के जरिए देश में विशिष्ट पहचान बनाई है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस में टिकटों पर माथापच्ची, 18 सीटों के लिए उम्मीदवार लगभग तय, जानिए नाम

चर्चा है कि उन्हें रायपुर दक्षिण सीट से बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। यहां से बृजमोहन अग्रवाल लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं। परिसीमन से पहले यह रायपुर शहर की सीट हुआ करती थी और करीब 30 साल से बीजेपी के इस गढ़ से कांग्रेस भेद नहीं पाई है। ऐसे में कांग्रेस यहां से रुचिर गर्ग को चुनाव उतार कर एक साफ सुथरी छवि वाले को टिकट देकर संदेश देने की कोशिश में है।

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga