वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग कांग्रेस में शामिल, राहुल गांधी ने दिलाई सदस्यता | Ruchir Garg In Congress:

वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग कांग्रेस में शामिल, राहुल गांधी ने दिलाई सदस्यता

वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग कांग्रेस में शामिल, राहुल गांधी ने दिलाई सदस्यता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 13, 2018/7:33 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार रूचिर गर्ग ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। नई दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। रूचिर रायपुर की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।संभावना इस बात की अधिक है कि उन्हें दबंग मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ उतारा जा सकता है। इस स्थिति में मुकाबला बेहद दिलचस्प हो सकता है।

पढ़ें- कांग्रेस को बड़ा झटका, रामदयाल उईके भाजपा में शामिल

क्योंकि रायपुर दक्षिण सीट से बृजमोहन अग्रवाल लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं। परिसीमन से पहले यह रायपुर शहर की सीट हुआ करती थी और करीब 30 साल से बीजेपी के इस गढ़ से कांग्रेस भेद नहीं पाई है। ऐसे में कांग्रेस यहां से रुचिर गर्ग को चुनाव में उतार कर एक साफ सुथरी छवि वाले को टिकट देकर संदेश देने की कोशिश की है।

पढ़ें- सरोज पांडेय ने कांग्रेस को बताया असुर,कहा- गंदी सीडी का खेल खेलने वालों का होगा दमन

उल्लेखनीय है कि निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकार के रूप में पहचाने जाने वाले रूचिर गर्ग 33 सालों से सक्रिय पत्रकारिता में रहे हैं। हाल ही में उन्होंने दैनिक नवभारत से इस्तीफा दिया था, जहां वे छत्तीसगढ़ के साथ-साथ ओडिशा का भी संपादकीय दायित्व संभाल रहे थे।

पढ़ें- कार से लाखों का कैश जब्त, बड़ी रकम लेकर चलने वालों पर पुलिस की सख्ती

रूचिर गर्ग एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के भी सदस्य हैं। देशभर में क्षेत्रीय पत्रकारिता करने वाले चुनिंदा लोगों ने ही यह मुकाम हासिल किया है।  तीन दशक की पत्रकारिता में रहने के दौरान रूचिर गर्ग ने समसामयिक मुद्दों के अलावा सामाजिक-राजनीतिक, गरीबी उत्थान, बेतरतीब विकास के नाम पर खत्म होती सांस्कृतिक विरासतों को बचाने और नक्सलवाद समेत विभिन्न मुद्दों पर की गई अपनी तथ्यपरक रिपोर्टिंग और लेखों के जरिए देश में विशिष्ट पहचान बनाई है।

 

वेब डेस्क, IBC24