‘साइना’ फिल्म चार बार बंद होने वाली थी: अमोल गुप्ते | 'Saina' film was about to be closed four times: Amol Gupte

‘साइना’ फिल्म चार बार बंद होने वाली थी: अमोल गुप्ते

‘साइना’ फिल्म चार बार बंद होने वाली थी: अमोल गुप्ते

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : March 8, 2021/4:13 pm IST

मुंबई, आठ मार्च (भाषा) फिल्मकार अमोल गुप्ते ने सोमवार को कहा कि उन्हें इस बात से राहत महसूस हो रही है कि कई अड़चनों के बाद शानदार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की जिंदगी पर आधारित फिल्म “साइना” रिलीज होने को तैयार है।

नेहवाल की जिंदगी पर फिल्म बनाने की सबसे पहले घोषणा 2017 में की गई थी और उस समय मुख्य किरदार श्रद्धा कपूर निभाने वाली थीं लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म छोड़ दी थी। इसके बाद 2019 में नेहवाल का किरदार परिणीति चोपड़ा को दिया गया।

“साइना” फिल्म के ट्रेलर लांच के मौके पर गुप्ते ने कहा, “ मैं भूषण कुमार के जबर्दस्त समर्थन को भूल नहीं सकता हूं। यह फिल्म चार बार बंद होने वाली थी। वह मुझसे पूछते थे कि ‘क्या हमें फिल्म नहीं बनानी है? मैं यहां हूं।”

गुप्ते ने कहा कि उनके समर्थन की वजह से ही यह फिल्म आज बन कर तैयार हुई है।

इस मौके पर चोपड़ा ने पूछने पर कहा, “मुझपर सिर्फ मेरा और मेरे निर्देशक का दबाव था। मैं उन्हें प्रभावित करना चाहती थी और इस खेल को सीखने के लिए कड़ी मेहनत करना चाहती थी। मुझपर कोई बाहरी दवाब नहीं था।”

उन्होंने कहा, “ साइना नेहवाल ने हमारी पूरी मदद की। उन्होंने अपनी जिंदगी के बारे में बताया। मैं उन्हें फोन करती थी, उन्हें वीडियो कॉल करती थी और वह मेरे हर सवाल का जवाब देती थीं।”

गुप्ते ने कहा कि नेहवाल की कहानी हरियाणा के एक मध्यम वर्गीय परिवार से दुनिया की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी बनने की है, जो काफी आकर्षक है।

यह फिल्म 26 मार्च को रिलीज होगी। इसमें मेघना मलिक और मानव कौल भी हैं।

भाषा

नोमान दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)