कोरोना मरीजों के इलाज में नर्सिंग छात्रों की ली जाएगी सेवाएं, स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश | Services of nursing students will be taken in the treatment of corona patients

कोरोना मरीजों के इलाज में नर्सिंग छात्रों की ली जाएगी सेवाएं, स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश

कोरोना मरीजों के इलाज में नर्सिंग छात्रों की ली जाएगी सेवाएं, स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : April 13, 2021/10:16 am IST

रायपुर। कोविड-19 मरीजों के इलाज एवं अन्य चिकित्सालयीन कार्यों में नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों की सेवाएं ली जाएंगी।

पढ़ें- अस्पताल प्रबंधन का दावा! ऑक्सीजन की कमी से हो रही कोराना मरीजों की मौत, प्रशासन और सरकार पर आंकड़े छिपाने के भी आरोप

स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को नर्सिंग कॉलेजों के प्रमुखों एवं अपने अधीनस्थ संस्थाओं से संपर्क कर अस्पतालों और कोविड केयर सेंटरों में नर्सिंग के छात्र-छात्राओं की सेवाएं लेना सुनिश्चित करने कहा है।

पढ़ें- राज्यपाल से मिले BJP प्रतिनिधि मंडल, सांसद सुनील सो…

स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक श्री नीरज बंसोड़ ने इस संबंध में सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को परिपत्र जारी किया है।

पढ़ें- IPL 2021: जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी मोर्गन की टी…

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी परिपत्र में कोविड-19 की रोकथाम के अंतर्गत अति आवश्यक सेवाओं को दृष्टिगत रखते हुए एम.एस.सी. नर्सिंग के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष, बी.एस.सी. नर्सिंग के तृतीय वर्ष, पोस्ट बेसिक बी.एस.सी. नर्सिंग के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष तथा जी.एन.एम. अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं की सेवाएं लिए जाने के लिए निर्देशित किया गया है।