हिंदू लड़की का अपहरण, जबरन धर्मांतरण प्रतिषेध कानून के तहत 7 गिरफ्तार, 8 के खिलाफ मामला दर्ज | Seven persons arrested under Prohibition of Forced Conversions Act in U.P., eight booked against

हिंदू लड़की का अपहरण, जबरन धर्मांतरण प्रतिषेध कानून के तहत 7 गिरफ्तार, 8 के खिलाफ मामला दर्ज

हिंदू लड़की का अपहरण, जबरन धर्मांतरण प्रतिषेध कानून के तहत 7 गिरफ्तार, 8 के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 5, 2020/10:29 am IST

सीतापुर (उप्र), पांच दिसंबर (भाषा) । सीतापुर जिले में एक हिन्दू लड़की का अपहरण करने के आरोप में पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ नये धर्मांतरण प्रतिषेध कानून के तहत मामला दर्ज किया है। इनमें से सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन ट्रायल का टीका लगाने के बाद मंत्री अनिल विज फिर हुए …

पुलिस ने बताया कि लड़की की मां के अुनसार घटना 24 नवंबर की है। उन्होंने बताया कि लड़की अपने घर से लापता हो गयी थी और इस मामले का मुख्य आरोपी जिब्रील भी गांव से तभी से गायब है।  इस मामले में पुलिस ने 27 नवंबर को मामला दर्ज किया था ।
सीतापुर के अपर पुलिस अधीक्षक राजीव दीक्षित ने बताया कि इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ नये धर्मांतरण प्रतिषेध कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है ।

उन्होंने बताया कि सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे है ।

ये भी पढ़ें- खुद को सोनू बताकर हिंदू युवती से शादी कर रहा था मुस्लिम युवक, लोगों…

 राजीव दीक्षित ने  ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और अगर जांच में पुलिस की कोई भी लापरवाही सामने आती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में मुख्य अभियुक्त का भाई इसराइल और एक अन्य रिश्तेदार उस्मान शामिल है ।

 
Flowers