शिवराज कैबिनेट, शिक्षक भर्ती में महिलाओं को 50% आरक्षण, ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों पर बिफरे सीएम | shivraj cabinet decision

शिवराज कैबिनेट, शिक्षक भर्ती में महिलाओं को 50% आरक्षण, ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों पर बिफरे सीएम

शिवराज कैबिनेट, शिक्षक भर्ती में महिलाओं को 50% आरक्षण, ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों पर बिफरे सीएम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : December 5, 2018/8:16 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने कैबिनेट की बैठक में शिक्षकों की भर्ती परीक्षा में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने के फैसला लिया है। इसके अलावा शिवराज कैबिनेट की बैठक में पुजारियों का मानदेय बढ़ाने और धान उपार्जन के मसले पर भी चर्चा हुई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कैबिनेट की बैठक को रुटीन बताया और उन्होंने बैठक पर कांग्रेस की आपत्ति पर पलटवार किया।

कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ब्रीफिंग में बताया कि पुजारियों के मानदेय बढ़ाने के फैसलों पर सहमति बन गई है। सोयाबीन, धान उपार्जन पर भी बैठक में चर्चा की गई। शिक्षक भर्ती परीक्षा में महिलाओं को पचास प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला किया गया है।
इस दौरान शिवराज ने कांग्रेस पर जमकर वार किया है। कांग्रेस के ईवीएम गड़बड़ी के आरोपों को शिवराज ने अनर्गल बताया है। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस चुनाव आयोग को कटघरे में रखकर निष्पक्षता पर सवाल खड़ा कर दी है। कांग्रेस को अपनी हार दिख रही है इसलिए वो ईवीएम के बहाने हार का ठीकरा फोड़ रही है। शिवराज ने बताया कि ईवीएम से छेड़छाड़ गुड्डे-गुड़ियों का खेल नहीं।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर कांग्रेस पर दुष्प्रचार कर रही है। प्रायोगिक तौर पर ईवीएम से छेड़छाड़ संभव नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों से ज्यादा बीजेपी प्रताड़ित है। देश के चुनाव में ऐसा कभी नहीं हुआ। चुनाव आयोग लापरवाही के मामले में कार्रवाई करेगा।
अंत में सीएम ने दावा किया कि मध्यप्रदेश में भाजपा बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। कांगेस अपनी हार मान गई है इसलिए चुनाव को मजाक बना दी है। व्यर्थ में अनर्गल आरोप लगा रही है। शिवराज ने आगे कहा कि प्रशासन ने भाजपा के साथ सख्ती बरती है। कांग्रेस संदेह का माहौल बनाने की कोशिश कर रही है।