सिंहदेव ने लिखा सीएम बघेल पत्र, खत में शिक्षाकर्मियों को अनुकंपा नियुक्ति देने का जिक्र | Singhdeo wrote letter to CM Baghel, referring to compassionate appointment of education workers

सिंहदेव ने लिखा सीएम बघेल पत्र, खत में शिक्षाकर्मियों को अनुकंपा नियुक्ति देने का जिक्र

सिंहदेव ने लिखा सीएम बघेल पत्र, खत में शिक्षाकर्मियों को अनुकंपा नियुक्ति देने का जिक्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : August 28, 2019/8:32 am IST

रायपुर। सूबे के पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने शिक्षाकर्मियों के संबंध में सीएम बघेल को पत्र लिखा है। पत्र में मृत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति देने सीएम का ध्यान आकर्षण किया गया है।

पढ़ें- आर्य समाज मंदिरों में आसान नहीं होगी युवक-युवतियों की शादी, लागू हो…

सिंहेदव ने अनुकंपा नियुक्ति की नियम को शिथिल करने पर जोर दिया है। बता दें प्रदेश में शिक्षाकर्मियों के निधन के बाद आश्रित सालों से अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रहे हैं।  पत्र ने मंत्री सिंहदेव ने कहा है कि राज्य के शिक्षाकर्मी संवर्ग के आश्रित परिवार के सदस्यों ने मुझसे भेंटकर बताया है कि शिक्षाकर्मी के आक्समिक निधन पर उनके आश्रित परिवार के सदस्यों को अनुकंपा नियुक्ति के लिए टीइटी और बीएड-डीएड की अनिवार्यता रखी गई है।

पढ़ें- पुलिस-नक्सल मुठभेड़ में 1 नक्सली ढेर, 1 जवान शहीद, 1 घायल

इसी वजह से हितग्राही आश्रित परिवार अनुकंपा नियुक्ति से वंचित हो रहे हैं, प्रदेश में शिक्षाकर्मियों की अनुकंपा नियुक्ति के लगभग 700 प्रकरण वर्तमान में लंबित हैं। वर्तमान में प्रचलित नियमों के कारण मृतक शिक्षाकर्मी के आश्रित परिवार को भरण पोषण में बेहद कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में आश्रित परिवार द्वारा समय-समय पर अनुकंपा नियुक्ति के लिए मांग की गई है।

पीसीसी अध्यक्ष को लेकर सोनिया के घर मंथन