22 लाख रिश्वत लेते पकड़ाए निगम आयुक्त को राज्य शासन ने किया निलंबित | State Government has suspended the corporation commissioner for taking 22 lakh bribe

22 लाख रिश्वत लेते पकड़ाए निगम आयुक्त को राज्य शासन ने किया निलंबित

22 लाख रिश्वत लेते पकड़ाए निगम आयुक्त को राज्य शासन ने किया निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : June 27, 2017/4:44 pm IST

 

रिश्वतखोरी मामले में आरोपी सतना निगम आयुक्त सुरेंद्र कथूरिया को राज्य शासन ने निलंबित कर दिया गया है.. वो रीवा संभाग में अटैच रहेंगे… वहीं, उन पर लोकयुक्त पुलिस ने शिकंजा कस दिया है.. 22 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार नगर निगम आयुक्त को आज जिला कोर्ट में पेश किया गया.. उन्हें 30 जून तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। दो मामलों में कथूरिया की गिरफ्तारी की गई है.. घूसखोरी के साथ ही उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की भी जांच शुरू हो चुकी है। कथूरिया छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के सक्ती के रहने वाले हैं.. और रायगढ़ में इनकी ससुराल है।

रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद उनके घर से 15 लाख नकदी भी जब्त की गई.. साथ ही, कई फिक्स्ड डिपॉजिट और संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं.. उनके घर से दो रजिस्ट्रियां, कई खातों के चेक बुक, बीमा बॉन्ड के अलावा एक बैंक लॉकर का पता चला है। जांच में अभी और सम्पत्ति मिलने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, कथूरिया ने कहा है कि उन्हें साजिश करके फंसाया गया है.. उधर, प्रदेश के मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने सतना कलेक्टर से इस मामले की जानकारी मांगी है.. खबर है कि कथूरिया को दिया गया सम्मान भी वापस लिया जा सकता है।