कोविड-19 का प्रसार रोकने को ट्रेन व स्थानीय बाजार बंद करें, मॉल नहीं : संगठन | Stop train and local markets to stop spreading of Covid-19, not malls: Organization

कोविड-19 का प्रसार रोकने को ट्रेन व स्थानीय बाजार बंद करें, मॉल नहीं : संगठन

कोविड-19 का प्रसार रोकने को ट्रेन व स्थानीय बाजार बंद करें, मॉल नहीं : संगठन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : April 2, 2021/12:40 pm IST

मुंबई, दो अप्रैल (भाषा) देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में महापौर द्वारा मॉल बंद करने का सुझाव दिये जाने के एक दिन बाद ऐसे प्रतिष्ठानों के एक समूह ने शुक्रवार को अनुरोध किया कि शॉपिंग प्लाजा का संचालन सामान्य तौर पर होने दिया जाए।

‘द शॉपिंग सेंटर्स असोसिएशन ऑफ इंडिया’ ने कहा कि बाहर घूमने वाली भीड़ का महज एक प्रतिशत ही मॉल में आता है और बड़ी संख्या में लोग ट्रेनों तथा स्थानीय बाजार में पाए जाते हैं।

संगठन ने हैरानी जताई कि ज्यादा भीड़ के बावजूद ट्रेनों और स्थानीय बाजारों को संचालन की इजाजत दी जा रही है जबकि खुदरा दुकानों और रेस्तरां के लिए पाबंदियां हैं, जहां सीमित संख्या में लोग आते हैं।

आगे संगठन ने कहा, “फरवरी के मध्य में लोकल ट्रेनों के संचालन की मंजूरी दिये जाने के बाद कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि देखी गई। कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार पर काबू पाने के लिये स्थानीय बाजारों और ट्रेनों पर ज्यादा ध्यान दिए जाने की जरूरत है।”

मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेगर ने बृहस्पतिवार को संकेत दिये थे कि संक्रमण का प्रसार सीमित करने के लिये ट्रेनों, मॉल और धार्मिक स्थलों में आवाजाही रोकी जा सकती है।

संगठन का यह अनुरोध तब आया है जब राज्य के सबसे बड़े शहरों में से एक पुणे ने रात्रि में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है । इसके कुछ दिन पहले ही प्रदेश सरकार ने पांच से ज्यादा लोगों के शाम को एक जगह जुटने पर रोक लगाई थी।

प्रदेश में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

भाषा

प्रशांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)