कोरिया के मनेंद्रगढ़ शहर से इस तरह जुड़ी हैं मोतीलाल वोरा की यादें, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने कहा उनकी कमी खलेगी | Such is the memories of Motilal Vora from the city of Manendragarh in Korea

कोरिया के मनेंद्रगढ़ शहर से इस तरह जुड़ी हैं मोतीलाल वोरा की यादें, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने कहा उनकी कमी खलेगी

कोरिया के मनेंद्रगढ़ शहर से इस तरह जुड़ी हैं मोतीलाल वोरा की यादें, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने कहा उनकी कमी खलेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : December 22, 2020/1:38 pm IST

कोरिया। कांग्रेस के दिग्गज दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा अब हमारे बीच नही रहे। मोतीलाल वोरा की यादें कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ से भी जुड़ी हुईं हैं। उनका यहाँ तीन बार आना हुआ है । सीधी लोकसभा के उपचुनाव में वे एक महीने मनेन्द्रगढ़ में रुके थे और कांग्रेस के लिए प्रचार की कमान संभाली थी । उस समय तत्कालीन नगरपालिका अध्यक्ष रामानुज अग्रवाल के साथ उन्होंने शहर का निरीक्षण भी किया था ।

ये भी पढ़ें:  पंचतत्व में विलीन हो गए मोतीलाल वोरा, दुर्ग के शिवनाथ नदी मुक्तिधाम…

1979 में स्वर्गीय मोतीलाल वोरा मनेन्द्रगढ़ पहली बार आये थे और यहां आयोजित आल इंडिया फुटबॉल स्पर्धा के मुख्य अतिथि थे । उसके बाद 2007 में मनेन्द्रगढ़ से ट्रेनों के परिचालन के लिए पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रामानुज अग्रवाल के पत्र पर संज्ञान लेते हुए तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव को उन्होंने पत्र लिखा था। जिस पर मनेन्द्रगढ़ को सौगात मिली थी ।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज ने दुर्ग पहुंचकर दिवंगत मोतीलाल वोरा को द…

पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रामानुज अग्रवाल मोतीलाल वोरा के साथ बिताए हुए दिनों को याद करते हुए कहते हैं कि मनेन्द्रगढ़ के साथ मोतीलाल का विशेष लगाव था उनके नहीं रहने से कमी खलेगी।