काम में लापरवाही के कारण राजस्व विभाग के दो कर्मचारी निलंबित, एसडीएम ने की कार्रवाई | Suspended two employees of revenue department due to negligence in work, action taken by SDM

काम में लापरवाही के कारण राजस्व विभाग के दो कर्मचारी निलंबित, एसडीएम ने की कार्रवाई

काम में लापरवाही के कारण राजस्व विभाग के दो कर्मचारी निलंबित, एसडीएम ने की कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 5, 2019/7:59 am IST

बलरामपुर।  छग सरकार के आदेश के बाद बलरामपुर जिले में वनभूमि पट्टा के वितरण के लिए कलेक्टर के नेतृत्व में अधिकारी एवं कर्मचारियों ने काम काफी तेज कर दिया है और आफिस का काम निपटाने के बाद रात में वनभूमि का पट्टा के काम लग गए हैं। बडे अधिकारियों के लगातार मेहनत करने के बाद भी निचले स्तर के कर्मचारी इसमें काफी लापरवाही बरत रहे हैं।

ये भी पढ़ें – ITR के लिए PAN जरूरी नहीं, सस्ता घर खरीदने वालों को राहत.. देखिए

जिसके चलते एसडीएम ने बीती रात दो कर्मचारियों पर कार्रवाई करते हुए दोनों को निलंबित कर दिया है। एसडीएम ने काम में लापरवाही करने वाले राजस्व विभाग के हल्का नंबर 6 के पटवारी विजय कुर्रे और ग्राम नवगंई के सचिव मोती सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें – केंद्रीय बजट 2019 : मोदी सरकार का दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में गांव, गरीब और किसानों पर फोकस…देखिए

एसडीएम ने कहा की ये काम अभी सरकार की सबसे महत्वपूर्ण कार्यों मे ंसे एक है और सभी विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों को मिलकर इसे पूरा करना है लेकिन कुछ लोगों के काम में लापरवाही करने के कारण इसमें देरी हो रही है और इसलिए अब इन पर कार्रवाई शुरु कर दी गई है। एसडीएम ने बताया की पटवारी को 400 फार्मों का पुर्नविचार कर उसे मंगाया गया था लेकिन उसने सिर्फ 45 फार्मों का ही पुर्नविचार किया और काम में जमकर लापरवाही की वहीं कुछ ऐसा ही काम सचिव का भी था।