'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की अभिनेत्री मुनमुन दत्ता पर इंदौर में प्राथमिकी दर्ज | 'Tarak Mehta Ka Ulta Chashma' actress Munmun Dutta lodges FIR in Indore

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की अभिनेत्री मुनमुन दत्ता पर इंदौर में प्राथमिकी दर्ज

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की अभिनेत्री मुनमुन दत्ता पर इंदौर में प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : May 19, 2021/10:34 am IST

इंदौर (मध्य प्रदेश), 19 मई (भाषा) टीवी धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की अभिनेत्री मुनमुन दत्ता के खिलाफ सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में दलित समुदाय को लेकर जातिसूचक टिप्पणी करने के आरोप में यहां मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि अखिल भारतीय बलाई महासंघ के अध्यक्ष मनोज परमार की शिकायत पर दत्ता के विरुद्ध अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के संबद्ध प्रावधान के तहत मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गई।

परमार ने अपनी शिकायत में कहा था कि दत्ता द्वारा वीडियो में एक जातिवादी शब्द का इस्तेमाल किए जाने के कारण समूचे अनुसूचित जाति वर्ग, विशेषकर वाल्मीकि समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।

बहरहाल, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में बबीता का किरदार निभाने वाली दत्ता मामला दर्ज होने से पहले ही अपनी विवादास्पद टिप्पणी के लिए क्षमा मांग चुकी हैं।

अभिनेत्री ने 10 मई को सोशल मीडिया पर जारी अपने माफीनामे में कहा था कि किसी भी व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाने का उनका कोई इरादा नहीं था और ‘भाषा संबंधी अवरोध के कारण के कारण’ उन्हें संबंधित शब्द के अर्थ के बारे में गलत जानकारी थी।

भाषा हर्ष

जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)