बारात आने से पहले गायब हुई दुल्हन, ढूढ़ने निकले तो प्रेमी के साथ मिली, पिता ने बारात लौटाकर मुंडवाया सिर | The bride disappeared before the procession came, went to find it, was found with the lover, the father returned the procession and got his head shaved

बारात आने से पहले गायब हुई दुल्हन, ढूढ़ने निकले तो प्रेमी के साथ मिली, पिता ने बारात लौटाकर मुंडवाया सिर

बारात आने से पहले गायब हुई दुल्हन, ढूढ़ने निकले तो प्रेमी के साथ मिली, पिता ने बारात लौटाकर मुंडवाया सिर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : June 27, 2021/2:27 pm IST

कोरबा। कोरबा में अग्रोहा भवन में वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान बीती रात दुल्हन गायब हो गई। परिजन जब उसकी खोजबीन में जुटे तो वह एक मोहल्ले में अपने प्रेमी के घर में मिली। उसने कहा वह आगे भी प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है। इसके बाद परिजन को बारात आने से पहले रोकनी पड़ी। परिजनों ने मामले में पुलिस को सूचना दी यहां महिला सब इंस्पेक्टर ने समझाईश के बदले पिता को ही डांटना शुरू करते हुए कहा कि ऐसी बेटी के लिए क्यों आंसू बहा रहे जो तुम्हारा मुंह काला करा दी है। इसके बाद दुःखी पिता ने बेटी को मृत मानकर अपना मुंडन करा लिया।

ये भी पढ़ें: प्रतिबंध के बावजूद पर्यटन स्थल में SECL के अधिकारियों-कर्मचारियों का बड़ा जमावड़ा, जलपान..लंच और …

दरअसल, रामपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत एक परिवार की बेटी की शादी बालको निवासी स्वजातीय युवक से तय थी। इसके लिए कोतवाली के समीप अग्रोहा भवन में वैवाहिक कार्यक्रम चल रहा था। हल्दी और मेहंदी की रस्म पूरी हो चुकी थी। बारात पहुंचनी थी। इससे पहले ही देर रात दुल्हन अग्रोहा भवन से लापता हो गई। परिजन को जब वह नहीं दिखी तो उन्होंने खोजबीन की। तब दुल्हन का मोहल्ले के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध होने का पता चला। दुल्हन के पिता ने पुलिस के पास पहुंच गुमशुदगी की सूचना दी। साथ ही युवक पर संदेह जताया।

ये भी पढ़ें: धर्म परिवर्तन कराकर नाबालिग से निकाह करने का आरोप; तीन लोग गिरफ्तार

पुलिस महिला कर्मचारियों के साथ युवक के घर पहुंची तो वहां युवती मौजूद थी, जिसे वहां से लाकर रात में सखी सेंटर में रखा गया। शनिवार को उसे एसडीएम कोरबा सुनील नायक के सामने पेश किया गया। जहां बयान में युवती ने आगे भी प्रेमी के साथ ही रहने की बात कही। ऐसे में प्रेमी के रिश्तेदारों को बुलाकर युवती को सौंप दिया। दूसरी ओर युवती के पिता ने उसके नहीं मानने पर शनिवार दोपहर बालको से निकलने वाले बारात को ही सूचना देकर रोक दिया। युवती के पिता के मुताबिक उसने बेटी की शादी के लिए सब तैयारी कर ली थी। यहां तक की खर्च के लिए उसने जमीन जायदाद बेचकर पैसा लगाया था। बेटी ने शादी का रिश्ता आने पर मंजूर भी किया था लेकिन एन वक्त पर उसने नासमझी में गलत कदम उठा लिया। इससे पूरे परिवार का सपना टूट गया और उन्हें समाज में बदनामी भी उठानी पड़ी है।

ये भी पढ़ें: 1 जुलाई से अपने गांव में शुरू करें रोका-छेका, CM भूपेश बघेल ने किस…