खुद केंद्र सरकार ने SC में बताया था "इंडियन डबल म्यूटेंट स्ट्रेन", राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा का बड़ा खुलासा | The central government itself had told in SC, "Indian double mutant strain", Rajya Sabha MP Vivek Tankha's big disclosure

खुद केंद्र सरकार ने SC में बताया था “इंडियन डबल म्यूटेंट स्ट्रेन”, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा का बड़ा खुलासा

खुद केंद्र सरकार ने SC में बताया था "इंडियन डबल म्यूटेंट स्ट्रेन", राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा का बड़ा खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : May 24, 2021/4:58 am IST

जबलपुर। कोरोना वायरस के मौजूदा स्ट्रेन को इंडियन वैरियंट कहने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर दर्ज की गई एफआईआर पर सियासी बवाल मचा हुआ है। इस बीच राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने एक बड़ा खुलासा किया है। तंखा ने सुप्रीम कोर्ट में पेश किए गए केंद्र सरकार के एक हलफनामे को सार्वजनिक किया है। अपने इस हलफनामे में खुद केंद्र सरकार ने मौजूदा वायरस को इंडियन स्ट्रेन बताया है । 

यह भी पढ़ें: प्रदेश में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल आज से, वेतनमान और निष्कासित संविदा कर्मियों की बहाल…

भारत में बनी कोवैक्सिन के प्रभाव को बताते हुए, सुप्रीम कोर्ट में दायर किए गए इस हलफनामे में केंद्र सरकार ने मौजूदा वायरस को इंडियन डबल म्युटेंट स्ट्रेन बताया था । ऐसे में विवेक तंखा ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर दर्ज की गई एफ आई आर पर सवाल उठाए हैं। 

यह भी पढ़ें:  नर्मदा में फेंके गए थे 35 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन, SIT टीम आरोपी र…

विवेक तंखा ने एक ट्वीट करते हुए लिखा की कमलनाथ पर दर्ज की गई एफआईआर राजनीति से प्रेरित है। तंखा ने मौजूदा हालात को उल्टा चोर कोतवाल को डांटे जैसा बताया। विवेक तंखा ने कहा कि भाजपा ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए पूर्व सीएम कमलनाथ पर एफ आई आर दर्ज करवाई है और अब चाहिए कि भाजपा कमलनाथ से माफी मांगे । तन्खा ने चेतावनी भी देते हुआ लिखा कि कमलनाथ के पास बहुत से कानूनी और राजनीतिक विकल्प मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: शरद पवार के खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी के लिये महाराष्ट्र भाजयुमो का …

@ChouhanShivraj राजनीति से प्रेरित FIR @OfficeOfKNath के विरुद्ध मात्र भाजपा का #corona डैमिज कंट्रोल और अपनी नाकामी छुपाने का प्रयास है।केंद्र सरकार ने SC में दायर हलफ़नामा के para ३३ में इसे indian double mutant strain बताया गया।कमलनाथ जी के बयान को भी ग़लत ढंग से प्रस्तुत १/२ pic.twitter.com/r66ul0HD4z

— Vivek Tankha (@VTankha) May 23, 2021

बता दें कि ग्वालियर में आज युवक कांग्रेस का प्रदर्शन है, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हुई FIR के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा, गांधी प्रतिमा के नीचे सोशल डिस्टेंस के साथ विरोध होगा, काली पट्टी बांधकर शांतिपूर्वक मौन विरोध प्रदर्शन करेंगे, सुबह 10 से 11 बजे तक करेंगे प्रदर्शन किया जाएगा।

 

 
Flowers