'अंबानी के घर के निकट एसयूवी के पास दिखे व्यक्ति ने जो कुर्ता पहन रखा था, उसे जला दिया गया' | 'The kurta that the man who was wearing near the SUV near Ambani's house was burnt'

‘अंबानी के घर के निकट एसयूवी के पास दिखे व्यक्ति ने जो कुर्ता पहन रखा था, उसे जला दिया गया’

'अंबानी के घर के निकट एसयूवी के पास दिखे व्यक्ति ने जो कुर्ता पहन रखा था, उसे जला दिया गया'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 17, 2021/3:29 pm IST

मुंबई, 17 मार्च (भाषा) उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के निकट विस्फोटक से लदी कार खड़ी करते देखे गए व्यक्ति ने जो कुर्ता पहना हुआ था, उसे सबूत मिटाने के लिये कैरोसीन छिड़ककर आग के हवाले कर दिया गया। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अंबानी की सुरक्षा में सेंध से संबंधित मामले की जांच कर रहे राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने मंगलवार को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के निकट पार्किंग में खड़ी काले रंग की एक मर्सिडीज कार जब्त की थी। इस कार का इस्तेमाल गिरफ्तार किये गए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे कर रहे थे। एनआईए के अनुसार इस कार से पांच लाख रुपये, नोट गिनने की मशीन, दो नंबर प्लेट, कुछ कपड़े और कैरोसिन की एक बोतल बरामद हुई थी।

वाजे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, ”कार में कैरोसिन रखे होने के मकसद की जांच करने के दौरान पता चला कि इसका इस्तेमाल वह कुर्ता जलाने के लिये किया गया, जिसे 25 फरवरी की रात (अंबानी के घर के निकट) स्कॉर्पियो कार खड़ी करने के आरोपी ने पीपीई किट के नीचे पहन रखा था। ”

अधिकारी ने कहा कि एनआईए को संदेह है कार्मिकल रोड पर घटना के दिन सीसीटीवी फुटेज में कैद जिस व्यक्ति ने पीपीई किट और उसके नीचे कुर्ता पहन रखा था, वह सचिन वाजे थे। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

अधिकारी ने कहा कि अबतक हुई जांच के अनुसार वाजे ने एनआईए के अधिकारियों को बताया है कि वह अपनी पुरानी शानो-शौकत दोबारा हासिल करने के लिये इस पूरे प्रकरण में शामिल हुए थे। ”हालांकि, एनआईए इसकी विस्तृत जांच करेगी।”

अधिकारी ने कहा, ”एनआईए अब तक स्कॉर्पियो, इनोवा और मर्सिडीज समेत तीन वाहन बरामद कर चुकी है। हम एक और मर्सिडीज तथा स्कोडा कार की तलाश कर रहे हैं ”

इस बीच, एनआईए अधिकारियों की एक टीम वाजे को बुधवार शाम जांच के सिलसिले में दक्षिण मुंबई के बाबुलनाथ में कुछ स्थानों पर ले गई। इसके अलावा उन्हें माहिम में नहर के निकट भी ले जाया गया।

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)