The state government will give promotion to the teachers

शिक्षकों को क्रमोन्नति देगी राज्य सरकार, स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव मंजूरी के लिए भेजा

The state government will give promotion to the teachers

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : December 24, 2021/9:17 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में राज्य सरकार अब शिक्षकों को क्रमोन्नति देगी। स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर मंजूरी के लिए भेजा है। सरकार उनकी क्रमोन्नति की मांग पर तेजी से काम कर रही है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

स्कूल शिक्षा विभाग ने 12, 24 और 30 साल में क्रमोन्नति देने का प्रस्ताव तैयार किया है, जो प्रशासकीय मंजूरी के लिए विभाग के मंत्री इंदर सिंह परमार को भेज दिया है। मंत्री की सहमति के बाद यह प्रस्ताव वित्त और सामान्य प्रशासन विभाग को भेजा जाएगा।

पढ़ें- IAS अधिकारी ने महिला जनप्रतिनिधि पर लगाया चप्पल से पीटने की कोशिश करने का आरोप.. बढ़ा विवाद

ज्ञात हो कि शिक्षकों को क्रमोन्नति देने की नोटशीट पिछले ढाई साल से लोक शिक्षण संचालनालय और मंत्रालय के बीच घूम रही थी। इस बीच शिक्षक हर स्तर पर क्रमोन्नति दिलाने की मांग कर चुके हैं।

पढ़ें- रायपुर में 5 दिन स्कूलों में छुट्टी की घोषणा, ऑनलाइन क्लासेस रहेंगी जारी, जानें वजह

शिक्षक पुरानी पेंशन बहाली के लिए लामबंद हैं। 25 दिसंबर को करीब 50 हजार शिक्षक भोपाल पहुंच रहे हैं और करीब छह दिन यहां डेरा डालेंगे। ऐसे में सरकार के सामने कई तथ्य भी आएंगे। यही कारण है कि स्कूल शिक्षा विभाग ने क्रमोन्नति की नोटशीट पर तेजी से काम शुरू किया है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: अमेरिका और दुबई से लौटे 2 और यात्रियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 268 या​त्रियों की कोई जानकारी नहीं

सूत्र बताते हैं कि पिछले 15 दिनों में 12, 24 और 30 साल में क्रमोन्न्ति का प्रस्ताव तैयार किया गया है। ताकि बात बढ़े, तो यह बताया जा सके कि विभाग प्रस्ताव भेज चुका है और अब वित्त या सामान्य प्रशासन विभाग के स्तर पर लंबित है।