किसान आंदोलन का समर्थन पड़ा भारी! बिना अनुमति चक्काजाम करने वाले ​किसानों व कांग्रेस नेताओं पर कई थानों में FIR दर्ज | The support of the peasant movement was overwhelming! FIRs registered against farmers and congress leaders

किसान आंदोलन का समर्थन पड़ा भारी! बिना अनुमति चक्काजाम करने वाले ​किसानों व कांग्रेस नेताओं पर कई थानों में FIR दर्ज

किसान आंदोलन का समर्थन पड़ा भारी! बिना अनुमति चक्काजाम करने वाले ​किसानों व कांग्रेस नेताओं पर कई थानों में FIR दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : February 8, 2021/2:00 pm IST

श्योपुर। किसान आंदोलन के समर्थन में बिना अनुमति के चक्काजाम करने वाले किसान संगठनों के पदाधिकारी व किसानों के खिलाफ जिले के चार थानों की पुलिस द्वारा एफआइआर दर्ज की गई है। यह कार्रवाई किसान स्वराज संगठन के जिला अध्यक्ष राधेश्याम मूंडला, किसान नेता अनिल चौधरी, जसवंत बछेरी सहित 28 नामजद व 140 अज्ञात लोगों के खिलाफ की गई है। कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में किसान व कांग्रेस नेताओं ने प्रशासन से अनुमति लिए बगैर खातौली तिराहे पर श्योपुर-पाली हाइवे के भौगिका तिराहे, श्योपुर-बारां हाइवे पर ललितपुरा तिराहे और विजयपुर सुनवई तिराहे पर चक्काजाम किया था।

ये भी पढ़ें:तहसीलदार ने ठेला चालक को मारी लात, मन नहीं भरा तो भरे बाजार बना दिया मुर्गा, वायरल हुआ वीडियो

खास बात यह कि किसान संयुक्त मोर्चा द्वारा खातौली तिराहे पर शांति पूर्वक धरना प्रदर्शन करने के लिए खातौली तिराहे की अनुमति लेने के लिए किसानों की तरफ से आवेदन करके अनुमति मांगी गई थी और एसडीएम रुपेश उपाध्याय के साथ इस मामले को लेकर बैठक भी की थी। लेकिन पुलिस ने जिले में लागू धारा 144 के उल्लंघन में खातौली तिराहे पर धरना देने वाले किसानों पर और भौगिका व ललितपुरा तिराहे के अलावा विजयपुर में बिना अनुमति के चक्काजाम करने और धारा 144 का पालन नहीं करने पर किसान संगठनों के पदाधिकारी व कांग्रेस नेताओं पर एफआइआर दर्ज की है।

ये भी पढ़ें: अप्रैल के पहले सप्ताह में हो सकता है निकाय चुनाव, आज होना है मतदाता…

पुलिस की इस कार्रवाई में किसानों के खिलाफ नामजद एफआइआर की गई है लेकिन, कांग्रेस विधायक सहित अन्य बड़े नेताओं के खिलाफ पुलिस ने नामजद एफआइआर नहीं की है। किसान आंदोलन के समर्थन में चक्काजाम करने वाले किसानों पर पुलिस द्वारा की गई एफआइआर को किसान संयुक्त मोर्चा ने इसे पुलिस की दमनपूर्ण कार्रवाई बताया है।

ये भी पढ़ें: BJP नेता ने कहा कांग्रेस ने दी आदिवासियों को शराब रखने की छूट, नहीं…