शराब तस्करी करने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

शराब तस्करी करने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

: , July 9, 2021 / 08:53 AM IST

भोपाल, नौ जुलाई (भाषा) रेलगाड़ी की पार्सल बोगी को दवाई भेजने के नाम पर बुक करके उसमें भारी मात्रा में भारत निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) की दिल्ली से भोपाल तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

भोपाल पुलिस की अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल धाकड़ ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली से भोपाल के बीच चलने वाली शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस की पार्सल बोगी को 90 हजार रुपये में दवाई भेजने के नाम पर बुक कर अवैध रुप से 5.50 लाख रुपये कीमत की 350 लीटर आईएमएफएल दिल्ली से भोपाल लाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि 25 जून के बाद आरोपी छठवीं दफा शराब की तस्करी कर भोपाल लाए थे। दो दिन पहले भी रेलगाड़ी से आईएमएफएल की बड़ी मात्रा को भोपाल लाया गया था।

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गजेद्र राठौर (36), मुकेश मेहरा (32) और सुभाष सोनी (32) को गिरफ्तार किया गया। आरोपी दिल्ली में कुछ लोगों से शराब लेकर चार परतों की पैकिंग कर डिब्बों पर ‘‘दवाएं’’ लिखकर ट्रेन की पार्सल बोगी से भोपाल लाते थे।

धाकड़ ने बताया कि तस्करी कर लाई गई आईएमएफएल को मेहरा भोपाल के पंचवटी इलाके में अपनी शराब की दुकान पर बेचता था। इसके अलावा तीनों आरोपी इस शराब को अपने ग्राहकों को व्यक्तिगत तौर पर भी बेचते थे।

एएसपी ने बताया कि तीनों आरोपियों को बृहस्पतिवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

भाषा दिमो शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)