परिवहन विभाग को बस संचालक लगा रहे लाखों का चूना, शादी और पिकनिक के लिए बसों को ऑनलाइन प​रमिट सुविधा होगी बन्द | Lumps of millions applying bus transport to the transport department, buses for wedding and picnic will be closed online

परिवहन विभाग को बस संचालक लगा रहे लाखों का चूना, शादी और पिकनिक के लिए बसों को ऑनलाइन प​रमिट सुविधा होगी बन्द

परिवहन विभाग को बस संचालक लगा रहे लाखों का चूना, शादी और पिकनिक के लिए बसों को ऑनलाइन प​रमिट सुविधा होगी बन्द

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : February 17, 2021/1:43 pm IST

रायपुर। छ्त्तीसगढ़ के कई नामी बस ट्रांसपोर्ट्स द्वारा आल इंडिया टूरिस्ट परमिट न लेकर शादी और पिकनिक की परमिट से इंटर स्टेट बसें चलाए जाने की खबर IBC24 में दिखाए जाने के बाद परिवहन विभाग ने शादी और पिकनिक के लिए परमिट देने की ऑनलाइन सुविधा बन्द करने का निर्णय लिया है ।

ये भी पढ़ें: प्रदेश सरकार के खिलाफ ‘सड़क से सदन तक हल्ला बोल’ की तैयारी, BJP महिला मोर्चा ने बनाई रणनीति

हम आपको बता दें कि कुछ ट्रांसपोटर्स इस सुविधा का फायदा उठाते हुए हर महीने 30 से 35 लाख रुपए का चूना सरकार को लगा रहे थे। ऐसा नहीं है कि इस बात की जानकारी परिवहन विभाग के अफसरों को नहीं थी लेकिन अब तक इसको लेकर कोई कार्रवाई नहीं होना इस बात की ओर इशारा करता है कि लाखों की ये टैक्स चोरी परिवहन विभाग के संरक्षण में हो रही है ।

ये भी पढ़ें: #IBC24AgainstDrugs: रायपुर में कोकीन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, लाखो…

छत्तीसगढ़ में कुछ ट्रांसपोर्ट ऐसे है जो इंटर स्टेट बसें चला रहे हैं । इसके लिए उन्हें ऑल इंडिया परमिट लेना चाहिए था लेकिन वे शादी पिकनिक के नाम से अस्थाई परमिट लेकर बसें चला रहे हैं । ऑल इंडिया परमिट का टैक्स 50 हजार से 55 हजार रुपए होता है जबकि शादी पिकनिक के लिए साढ़े तीन हजार से 4 हजार में 10 से 15 दिनों के लिए परमिट मिल जाता है ।

ये भी पढ़ें: चेंबर चुनाव को लेकर बड़ी खबर, व्यापारी एकता पैनल ने किया प्रत्याशिय…

परिवहन के अफसरों का ध्यान इस ओर दिलाने पर उन्होंने कहा कि इस तरह की शिकायतें उन्हें भी मिली है । ऑनलाइन परमिट की सुविधा शुरू किए जाने के बाद से इस तरह की शिकायतें मिल रही है । इसे रोकने के लिए अब शादी पिकनिक के लिए परमिट देने की व्यवस्था रूबरू की जा रही है ताकि निर्धारित स्थान का दौरा एक बार होने के बाद परमिट रद्द किया जा सके ।