उद्धव ठाकरे, पवार ने बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

उद्धव ठाकरे, पवार ने बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

Edited By: , March 28, 2021 / 05:50 AM IST

मुंबई, 17 नवंबर (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत शिवसेना के नेताओं ने पार्टी संस्थापक बाल ठाकरे की आठवीं पुण्यतिथि पर मंगलवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी।

महाराष्ट्र सरकार में गठबंधन साझेदार राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार और राज्य के कई अन्य मंत्रियों ने भी बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि दी।

उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी और बेटों आदित्य ठाकरे एवं तेजस ठाकरे के साथ यहां दादर के शिवाजी पार्क स्थित शिवसेना संस्थापक के ‘स्मृतिस्थल’ पर आए।

पढ़ें- लोकवाणी में इस बार ‘छत्तीसगढ़ सरकार 2 वर्ष का कार्यक..

राकांपा नेता एवं राज्य के मंत्री छगन भुजबल भी स्मृतिस्थल आए। भुजबल पहले शिवसेना के नेता थे।

इससे पहले, शिवसेना ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की थी कि वे बाल ठाकरे के स्मारक पहुंचते समय कोविड-19 के मद्देनजर सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करें। बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एवं नेता आया करते थे।

बाल ठाकरे का 17 नवंबर, 2012 को निधन हो गया था।

पढ़ें- सीएम बघेल की 3 केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात पर रहेगी नजर, निर्माणाधीन और अधूरी पड़ी परियोजनाओं म.

शिवसेना नेता एवं सांसद संजय राउत ने पार्टी के संस्थापक को श्रद्धांजलि देने के बाद कहा, ‘‘बालासाहेब हमारे बीच नहीं है, यह दुख हमेशा हमारे मन में रहेगा, लेकिन हमें भरोसा है कि वह हमेशा हमारे साथ हैं और हमेशा हमारे साथ रहेंगे तथा हमें प्रेरित करेंगे।’’

उन्होंने कहा, ’’… उनकी विचारधारा, हिंदुत्व और उनका मराठी गौरव हमारे साथ हमेशा रहेगा।’’

इससे पहले, पवार और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार समेत कई नेताओं ने बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि दी।

शरद पवार ने ट्वीट किया, ‘‘बाल ठाकरे एक प्रभावशाली वक्ता, कार्टूनिस्ट और राजनीतिक टीकाकार थे। मैं दिवंगत बाल ठाकरे को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं।’’

अजित पवार ने महाराष्ट्र के गौरव, मराठी लोगों के सम्मान और आमजन के न्याय के लिए आजीवन संघर्ष करने को लेकर बाल ठाकरे की प्रशंसा की।

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें ‘‘हिंदू हृदय सम्राट’’ बताया। राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने भी बाल ठाकरे को ट्विटर के माध्यम से श्रद्धांजलि दी।

पढ़ें- कोरोना टेस्ट करने पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों पर नशे में ..