बाबू की महीने की कमाई सुनकर रह जाएंगे दंग, लाखों नगद व करोड़ों की प्रापर्टी, बेटी पढ़ती है विदेश में | Unaccountable Income:

बाबू की महीने की कमाई सुनकर रह जाएंगे दंग, लाखों नगद व करोड़ों की प्रापर्टी, बेटी पढ़ती है विदेश में

बाबू की महीने की कमाई सुनकर रह जाएंगे दंग, लाखों नगद व करोड़ों की प्रापर्टी, बेटी पढ़ती है विदेश में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : April 12, 2018/2:06 pm IST

बिलासपुर/रायपुर। अगर आपसे पूछा जाए कि सरकारी दफ्तर में काम करने वाले बाबू की कमाई कितनी हो सकती है। तो आपका जवाब होगा कि हजारों में ही होगा, लेकिन हम जिस बाबू की बात कर रहे हैं, उसकी एक महीने की कमाई हजारों नहीं बल्कि लाखों में है। शायद यह सुनकर आप चौंक जाएंगे, लेकिन हम सही कर रहे हैं। आपको जानकारी हैरानी होगी कि बिलासपुर के सहायक आयुक्त आबकारी कार्यालय पुराने कम्पोजिट बिल्डिंग में जांच की गई तो अफसरों के होश उड़ गए। यहां काम करने वाले सहायक ग्रेड 3 दिनेश कुमार दुबे ने 9 साल की नौकरी में 5 करोड़ रूपए से ज्यादा कमाए हैं। उसके पास लाखों-करोड़ों के जमीन जायदाद और मकान खरीद लिए हैं। बाबू की बच्चे विदेशों में पढ़ाई कर रहे हैं।

आबकारी विभाग में सहायक ग्रेड 3 के पद पर नौकरी करने वाले दिनेश कुमार दुबे के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के धारा , 13 (1E) और 13 (2) के तहत मामला दर्ज किया है। एंटी करप्शन ब्यूरो की जांच में बाबू के पास से कुदुदंड में 1200 वर्ग फ़ीट का एक दो मंजिला मकान, 1000 वर्ग फ़ीट का एक मंजिला मकान, गंगा नगर में एक बड़ा आलिशान बंगला, भारती नगर में 2000 वर्गफ़ीट का मकान , पत्नी के नाम पर चकरभाटा में 2 एकड़ जमीन , एसबीआई में चार जॉइंट खाता जिसमे दस लाख रुपए जमा है। बाबू की बेटी यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। उसने 2009 से आबकारी विभाग में लिपिक पद में नौकरी शुरू की थी।  इस हिसाब से 9 साल में वेतन 20 लाख रुपए होना चाहिए। लेकिन उसके पास लगभग 5 करोड़ की संपत्ति है।

वेब डेस्क, IBC24