पैरोल पर जेल से बाहर आए शातिर गैंग ने की वारदात, कंडक्टर का अपहरण कर दो ट्रकों की चोरी, दो अलग घटनाओं में 10 आरोपी गिरफ्तार | Vicious gang who came out of jail on parole, assault, theft of two trucks kidnapping conductor, 10 accused arrested in two separate incidents

पैरोल पर जेल से बाहर आए शातिर गैंग ने की वारदात, कंडक्टर का अपहरण कर दो ट्रकों की चोरी, दो अलग घटनाओं में 10 आरोपी गिरफ्तार

पैरोल पर जेल से बाहर आए शातिर गैंग ने की वारदात, कंडक्टर का अपहरण कर दो ट्रकों की चोरी, दो अलग घटनाओं में 10 आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : June 16, 2020/12:32 pm IST

रायपुर। पुलिस ने एक बड़ा खुलासा करते हुए एक ऐसे शातिर ट्रक चोर गैंग को गिरफ्तार किया है जिसने राजधानी के दो थाना इलाकों में कंडेक्टर का अपहरण कर दो ट्रक चोरी कर फरार हो गये थे। रायपुर SSP ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शातिर गैंग के 7 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है इनके द्वारा मंदिर हसौद और विधानसभा थाना इलाके में खड़े चॉकलेट और खाद्य तेल से भरे दो ट्रक के कंडेक्टर और ड्रायवरों को चाकू दिखा डरा धमकाकर डकैती और लूटकर फरार हो गये थे।

ये भी पढ़ें:BJP नेता की हत्या पर नेता प्र​तिपक्ष का बयान, प्रदेश में खुलेआम हो रही गुंडागर्दी..कानून व्यवस्था…

जिसके बाद दोनों थानों में मामला दर्ज कर शातिर आरोपियों की पतासाजी के लिए टीमें गठित कर तलाश शुरू की गई तो पता चला कि मंदिर हसौद थाना इलाके से चॉकलेट से भरा ट्रक के कंडेक्टर को पेड़ से बांधकर ट्रक लेकर फरार हो गये थे। पतासाजी पर पता चला कि खैरागढ़ पुलिस को फॉरेस्ट चेकपोस्ट पर ट्रक को ले जाते समय शातिर आरोपियों को रोकने पर ट्रक को छो़ड कर फरार हो गये थे जहां से पुलिस को लावारिस हालत में मिला।

ये भी पढ़ें: बस्तर में सड़क के बीचोबीच प्रेशर बम बरामद, दंतेवाड़ा जेलब्रेक का आर…

दूसरे ट्रक की पतासाजी करने पर पता चला कि ट्रक का एक पहिया पंचर हो जाने पर ड्रायवर दुकान की तलाश में गया था और कंडेक्टर ट्रक में सो रहा था तभी शातिर आरोपियों ने कंडेक्टर को चाकू दिखाकर अपहरण कर फरार हो गए। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पतासाजी करने पर आसपास के CCTV खंगालने पर पता चला कि ट्रक धरसींवा तरफ लेकर गये हैं। पुलिस की टीम ने रातभर आसपास के इलाकों में तलाश शुरू की तो सिमगा के पास एक गांव से बरामद किया।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम पर पीएम मोदी की विडियो कॉन्फ्रेंसि…

पुलिस ने इस मामले में शंकर तांडी, अजय देवांगन, उत्तम चक्रवर्ती, जयराम बघेल, राकी राणा औऱ कुलदीप सिंह समेत जीतू पान को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने एक गैंग बनाकर आसपास के इलाकों में एक इंडिका में जाकर रैकी कर ट्रकों का चयन कर वारदात को अंजाम देते थे। ये सभी आरोपी रायपुर के अलग-अलग इलाकों के हैं और अपराधिक प्रवृत्ति के हैं। शहर के कई थानों में इनके खिलाफ 10 से ज्यादा विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें: चीन के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फ…

खास बात यह है कि लॉकडाउन के चलते जेल से पैरोल और बेल पर बाहर रहते हुए वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने शातिर आरोपियों के पास से बावन लाख का सामान जब्त किया है। साथ ही शातिर गैंग को गिरफ्तार करने वाली टीम को SSP ने 10 हजार और IG रायपुर रेंज ने 30 हजार नगद इनाम की घोषणा की है। फिलहाल पुलिस शातिर आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

ये भी पढ़ें: इंग्लिश मीडियम स्कूल की तर्ज पर रायपुर में खुलेगा, मेयर एजाज ढेबर औ…

इसके अलावा धमतरी में भी लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, आरोपियों के पास से लूट के 49 हजार नगद और दो मोबाइल बरामद किए है। भखारा पुलिस ने यह कार्रवाई की है।