कांकेर में डेंगू से हड़कंप, 2 छात्रों में मिले पॉजिटिव लक्षण, पहले ही हो चुकी है एक मौत | Watch Video :

कांकेर में डेंगू से हड़कंप, 2 छात्रों में मिले पॉजिटिव लक्षण, पहले ही हो चुकी है एक मौत

कांकेर में डेंगू से हड़कंप, 2 छात्रों में मिले पॉजिटिव लक्षण, पहले ही हो चुकी है एक मौत

: , March 25, 2021 / 08:40 PM IST

कांकेर। जिले में भी डेंगू के 2 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। दोनों मरीज छात्र हैं और भिलाई में पढ़ाई कर रहे है। स्वास्थ्य अमले ने दोनों छात्रों को ऑब्जर्वेशन में रखा है। इसके पहले कांकेर के कापसी में एक महिला की डेंगू से मौत हो चुकी है।

कांकेर और नरहरपुर के भिलाई में अध्ययन कर रहे दो छात्रों में डेंगू के पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नरहरपुर ब्लॉक के देवगांव का रहने वाला खुमेश्वर साहू भिलाई में पढ़ रहा है। नरहरपुर में जांच के दौरान खुमेश्वर का ब्लड सैंपल जगदलपुर मेडिकल कालेज भेजा गया, जहां उसका एनएस 1 पॉजिटिव मिला।

यह भी पढ़ें : मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा- चुनावी तैयारी ठीक, अभी काफी काम बाकी, नागरिकों को मिलेगी ये सुविधाएं

वहीं कांकेर के खपरापारा का रूपेश कलिहारी भी भिलाई से कांकेर आया था। बुखार से पीड़ित होने के कारण उसका भी ब्लड सैंपल जगदलपुर भेजा गया थे। रिपोर्ट मैं डेंगू की संभावना व्यक्त की गई है। दोनों छात्र रक्षाबंधन के लिए कांकेर आए थे। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों छात्रों को ऑब्जर्वेशन में रखा हुआ है।

बता दें कि पखांजुर के कापसी की रहने वाली 59 वर्षीया मंजू के पेट दर्द की शिकायत पर भिलाई में भर्ती किया गया था जहां उसे डेंगू हो गया था और 27 अगस्त को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga