समाजवादी सरकार बनने पर बुनकरों को मिलेगी सहूलियत : अखिलेश | Weavers to be convenient on formation of Samajwadi Government: Akhilesh

समाजवादी सरकार बनने पर बुनकरों को मिलेगी सहूलियत : अखिलेश

समाजवादी सरकार बनने पर बुनकरों को मिलेगी सहूलियत : अखिलेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : November 17, 2020/2:23 pm IST

लखनऊ, 17 नवंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर बुनकरों को जानबूझ कर परेशान करने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश सरकार ने पूर्ववर्ती सपा सरकार के समय 2006 में बुनकरों के लिए तय बिजली दर की योजना को समाप्त कर उनकी रोजी-रोटी पर वार किया है।

यादव ने दावा किया, ”समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार बनने पर बुनकरों पर अन्याय नहीं होने देंगे और उनको ज्यादा से ज्यादा सहूलियतें दी जाएंगी।”

मंगलवार को सपा कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति में पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा जानबूझकर बुनकरों को परेशान कर रही है क्‍योंकि उसे उनकी तरक्की और खुशहाली पसंद नहीं है। यादव ने बुनकर समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 और लॉकडाउन से सबसे ज्यादा आर्थिक संकट बुनकरों पर आयी है, ऐसे में उन्हें बिजली की पुरानी सुविधा मिलनी चाहिए।

विज्ञप्ति के मुताबिक आज मेरठ के विधायक रफीक अंसारी, उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी और नसीम अंसारी के साथ आए सैकड़ों बुनकरों ने सपा मुख्यालय में यादव से मुलाकात की और अपना ज्ञापन सौंपा।

यादव ने कहा कि बुनकर समाज के प्रति भाजपा सरकार भेदभाव, अन्याय और राजनीतिक उपेक्षा प्रदर्शित कर रही हैं। वह चालाकी की राजनीति करती है। उन्होंने कहा, ‘‘बुनकर और समाजवादी पार्टी के रिश्ते अटूट हैं। बुनकर समाज को आज जो तकलीफें उठानी पड़ रही हैं, समाजवादी सरकार बनने पर उन्हें दूर करने में पीछे नहीं रहेंगे।”

बुनकरों को भाजपा से सावधान करते हुए अखिलेश यादव ने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा निष्पक्षता से चुनाव नहीं होने देना चाहती। वह चुनाव में धांधली को अपना हथियार बनाती है, इसलिए 2022 के चुनावों में सावधानी से वोट डालना होगा।”

भाषा आनन्‍द अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)