लॉकडाउन के दौरान इच्छुक लोगों को रोजगार उपलब्ध करने के लिये त त्परता से काम करें : नीतीश | Work promptly to provide employment to interested people during lockdown: Nitish

लॉकडाउन के दौरान इच्छुक लोगों को रोजगार उपलब्ध करने के लिये त त्परता से काम करें : नीतीश

लॉकडाउन के दौरान इच्छुक लोगों को रोजगार उपलब्ध करने के लिये त त्परता से काम करें : नीतीश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : May 6, 2021/4:37 pm IST

पटना, छह मई (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों से कहा कि लॉकडाउन के दौरान इच्छुक सभी लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए तत्परता से काम करें।

ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार सृजन एवं लॉकडाउन के दौरान चलाए जा रहे सामुदायिक किचन के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक कर रहे थे।

इस दौरान नीतीश ने कहा कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है और इस दौरान इच्छुक सभी लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए तत्परता से काम करें।

उन्होंने कहा कि सबको रोजगार मिले यह सुनिश्चित करना है, कोई मजदूर काम से वंचित न रहे।

उन्होंने कहा कि पिछली बार भी लॉकडाउन के दौरान बाहर से आए हुए लोगों के साथ.साथ यहां के भी इच्छुक लोगों के लिए मनरेगा के माध्यम से रोजगार सृजित किए गए थे और इस बार भी मनरेगा के माध्यम से लोगों को काम का अवसर देना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण इलाकों के साथ.साथ शहरी क्षेत्रों में गरीब लोगों को काम मिले, ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो और कार्य करने वाले श्रमिकों का पारिश्रमिक ससमय मिलना सुनिश्चित कराएं।

भाषा अनवर रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)