लखनऊ के सदर अस्पताल पहुंचे योगी, प्रदेश में टीकाकरण का पूर्वाभ्यास सुव्यवस्थित तरीके से करने का निर्देश | Yogi, who arrived at Sadar hospital in Lucknow, directs to rehearse vaccination in the state in a systematic manner

लखनऊ के सदर अस्पताल पहुंचे योगी, प्रदेश में टीकाकरण का पूर्वाभ्यास सुव्यवस्थित तरीके से करने का निर्देश

लखनऊ के सदर अस्पताल पहुंचे योगी, प्रदेश में टीकाकरण का पूर्वाभ्यास सुव्यवस्थित तरीके से करने का निर्देश

: , March 28, 2021 / 02:30 PM IST

लखनऊ, 11 जनवरी (भाषा) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यहां डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी सदर अस्पताल का दौरा कर कोविड टीके के पूर्वाभ्यास की जानकारी ली।

सदर अस्पताल में पूर्वाभ्यास के तहत संचालित की जा रही गतिविधियों को देखने के बाद उन्होंने पूरे प्रदेश में इसे सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने 16 जनवरी, 2021 से प्रदेश में शुरू हो रहे कोविड-19 टीकाकरण अभियान की जनपद स्तर पर तैयारियों का वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जायजा लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सभी के सहयोग से कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में जिस प्रकार सफलता मिली है, उसी प्रकार टीकाकरण अभियान को पूरी प्रतिबद्धता से संचालित किया जाए।

टीकाकरण अन्तर्विभागीय समन्वय के माध्यम से किए जाने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण अभियान में नोडल विभाग के रूप में कार्य करेगा।’’ उन्होंने जनपद मेरठ, सिद्धार्थनगर, वाराणसी, गोरखपुर तथा लखनऊ के जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से संवाद स्थापित कर उनके जनपद में टीके के भंडारण के लिए कोल्ड चेन, परिवहन तथा कर्मियों के प्रशिक्षण, टीकाकरण बूथ की स्थापना आदि कार्यों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हो रहा पूर्वाभ्यास टीकाकरण के दौरान अत्यन्त उपयोगी सिद्ध होगा। बैठक में अवगत कराया गया कि प्रदेश के 1500 स्थानों पर पूर्वाभ्यास हो रहा है।

भाषा जफर अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga