The stock market started seeing a boom, Money started raining from the

नवरात्रि के पहले दिन से बरसने लगे पैसे! शेयर बाजार में दिखने लगी तेजी, जानें क्या है सेंसेक्स और निफ्टी का हाल

The stock market started seeing a boom, Money started raining from the first day of Navratri नवरात्रि के पहले दिन से बरसने लगे पैसे! शेयर बाजार में दिखने लगी तेजी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:35 AM IST, Published Date : September 26, 2022/11:52 am IST

Share Market Today: हप्ते और नवरात्रि पहले दिन शेयर मार्केट के द्वार खुल गऐ हैं। बीएसई और एनएसई दोनो के स्टॉक में आज थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। लेकिन आपको जानकर खुशी होगी कि गिपरावट के बाद भी आज कई कंपनियों के स्टॉक में तेजी देखी जा रही है। वही बात करें आज के सेंसेक्स की तो ओपनिंग 57236. से हुई है, और निफ्टी में 17156.30 से शुरुआत हुई है। दोनो एक्सेचेंज मार्केट कैप में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से यह कह पाना शायद मुश्किल होगा कि मार्केट में कौन से शेयर अधिक चढ़ सकते हैं।
इन शेयरो में दिख रही तेजी
आज सेंसेक्स के चढ़ने वाले शेयरों में एचयूएल, बजाज फिनसर्व, इंफोसिस, नेस्ले और भारती एयरटेल के शेयरों में तेजी देखी जा रही है। एचयूएल 1.41 फीसदी ऊपर है और बजाज फिनसर्व 0.70 फीसदी बढ़ोतरी के साथ देखा जा रहा है। इन कंपनियों के शेयरो में लगभग 1 फीसदी से 3 फीसदी तक क्लोजिंग मार्क देखा जा सकता है। आज  से नवरात्री शुरु हो रही है, इसका असर भी शेयर मार्केट में देखने को मिलने वाला  है। एक्सपर्ट की माने तो एफएमसीजी कंपनियों के शेयरो में तेजी देखी जा सकती है, साथ ही साथ, फिनटेक को उछाल मिल सकता है।
इन शेयरो में दिख रही गिरावट
इसी के साथ आज के बाजार में गिरावट की बात करें तो आज फार्मा, एचसीएल टेक, अल्ट्राटेक सीमेंट, डॉ रेड्डीज लैब्स, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक, टेक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, एलएंडटी, टाइटन, एसबीआई, एक्सिस बैंक, एनटीपीसी, विप्रो, इंडसइंड बैंक, मारुति सुजुकी, टाटा स्टील, एमएंडएम और पावरग्रिड के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है।

Read More: बुलेट ट्रेन के लिए बनने जा रहा 7KM का अंडर वाटर टनल! अधिकारियों ने बताई A to Z जानकारी