Devanand was a bigger star than Amitabh and Rajesh Khanna

ये है हिंदी सिनेमा के सदाबहार अभिनेता, जिनके सामने राजेश खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन की भी नहीं चली

Devanand is an evergreen actor of Hindi cinema, Amitabh and Rajesh Khanna never saw stardom like them

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 01:06 AM IST, Published Date : December 4, 2022/1:06 am IST

मुंबई । आज हिंदी सिनेमा के सदाबहार अभिनेता देवानंद की 99वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उन्हें इंडियन सिनेमा का लवर ब्वॉय कहा जाता है। देव साहब ने अपने पूरे करियर में ज्यादातर रोमांटिक ब्वॉय का ही किरदार निभाया है। आज के जमाने के किसी भी एक्टर को उतनी प्रसिद्धी नहीं मिली। जितनी देवानंद साहब को मिली। देवानंद ने अपने करियर में कभी भी असफलता नहीं देखी। वे जब तक फिल्मों में सक्रिय रहे तब तक लीड हीरो के रुप में ही काम किया।

यह भी पढ़े :  कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले सीएम गहलोत ने दिखाई ताकत, कभी भी इस्तीफा सौंप सकते हैं 80 से अधिक वफदार विधायक

देवानंद ना सिर्फ एक बेहतरीन अभिनेता थे बल्कि एक शानदार डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी रहे है। उनके बड़े भाई चेतन आनंद हिंदी फिल्मों के महान डायरेक्टर माने जाते है। वहीं उनके छोटे भाई विजय आनंद भी अपने जमान के सफल और दिग्ग्ज डायरेक्टर रहे। जिनकी फिल्में देखकर आज के निर्देशक प्रेरणा लेते है।

यह भी पढ़े :  बुलेट ट्रेन के लिए बनने जा रहा 7KM का अंडर वाटर टनल! अधिकारियों ने बताई A to Z जानकारी

भले ही आज के टाइम में राजेश खन्ना को हिंदी फिल्मों का पहला सुपरस्टार और अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक कहा जाता है लेकिन देवानंद साहब का स्टारडम इन दोनों स्टार्स से कहीं ज्यादा था। वे जहां जाते उनके प्रशंसको की लाइन लग जाती। उस दौर की युवतियां देव साहब पर अपना सर्वस्व न्यौछावर करने को तैयार रहती थी।

यह भी पढ़े : सीएम की मार्निंग मीटिंग, अनूपपुर जिले की समीक्षा बैठक में सीएम हुए नाराज, जानें किसे लगाई जमकर फटकार

देवानंद को उनेक सं वाद बोलने के स्टाइल के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता था। वे हिंदी फिल्मों के एकलौते एवरग्रीन लवर ब्वॉय रहे। वे एक ऐसे सदाबहार हीरो रहे जिनके चलने-बोलने के अलग अंदाज़, रुमानियत, ज़िंदादिली व संजीदा अदाकारी के लाखों दीवाने हुए। उन्होंने गैंबलर, ज्वेल थीफ़, गाईड, जॉनी मेरा नाम, हरे रामा हरे कृष्णा जैसी 114 फ़िल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता।