IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2022 Honor of 5 toppers sons of 5 divisions

IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2022: प्रदेश के इन 5 मेधावी बेटों ने बोर्ड परीक्षा में किया टॉप, रोशन किया माता-पिता का नाम, CM भूपेश ने किया सम्मान

IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2022 Honor of 5 toppers sons of 5 divisions IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2022

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : July 7, 2022/8:25 pm IST

रायपुर।  IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2022: अपने सामाजिक सरोकारों को निभाते हुए IBC24 समाचार चैनल हर साल स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप सम्मान से प्रदेश के पांचों संभाग के 5 टॉपर बेटों का सम्मान करता है। IBC24 की ओर से दी जाने वाली स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप प्रदेश के पांच मेधावी टापर्स बेटों को दिया गया।

प्रदेश के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने गुरुवार 7 जुलाई को जीई रोड रायपुर स्थित होटल बेबीलॉन केपिटल में प्रदेश के पांच टापर्स बेटों को 50-50 हजार रुपए की स्कॉलरशिप का चेक, प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर IBC24 के चेयरमैन सुरेश गोयल और राजेंद्र गोयल मौजूद रहे। वहीं  सीजी भवन एवं अन्य सन्निर्मण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष सुशील सनी अग्रवाल मौजूद रहे।

बता दें कि इस वर्ष प्रदेश के 28 जिलों से 30 बेटियों ने सीजी बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा में सर्वाधिक अंक हासिल किए हैं। वहीं प्रदेश के पांचों संभाग से 5 बेटों ने टॉप किया है। खास बात है कि स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप का आयोजन 2016 से नियमित रूप से किया जा रहा है। इसके तहत मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी संभाग टॉपर बेटे और जिला टॉपर बेटियों को सम्मानित किया जाता है।

शिवम साव, संभाग टॉपर, बिलासपुर, कॉमर्स ग्रुप, अंक- 477, अभिनव वीएम हा. से. स्कूल, पुसौर, जिला रायगढ़

जितेंद्र बरिहा, संभाग टॉपर, रायपुर, कॉमर्स ग्रुप, अंक- 474, द न्यू हॉलीफैथ हा. से. स्कूल, पिटियाझर, जिला महासमुंद।

-रितेश कुमार साहू, संभाग टॉपर, दुर्ग, कॉमर्स ग्रुप, अंक- 478, शा. हा. से. स्कूल, झलमला, जिला बालोद।

 

 

– अक्षय शर्मा, संभाग टॉपर, बस्तर, कॉमर्स ग्रुप, अंक- 477, स्वामी आत्मानंद शा. अंग्रेजी माध्यम हा. से. स्कूल, चरामा, जिला कांकेर

करण श्रीवास्तव, संभाग टॉपर, सरगुजा। मैथ्स ग्रुप, अंक- 470, सरस्वति शिशु मंदिर, रामानुजगंज, जिला बलरामपुर

बच्चों में बढ़ा उत्साह

छत्तीसगढ़ 28 जिलों से 30 बेटियों ने अपने-अपने जिलों में टॉप किया है। इन बेटियों ने IBC24.IN से बात करते हुए बताया कि वे उत्साहित हैं। उन्होंने अपनी मेहनत से जो मुकाम हासिल किया है उसे आईबीसी-24 की ओर से सम्मानित किया जा रहा है। यह उनके और समाज के लिए गौरव की बात है। वहीं संभाग स्तर पर 5 टॉपर बेटों ने कहा, यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है। इस तरह की उपलब्धियों को सम्मान देकर आईबीसी ने हमारा गौरव बढ़ाया है।

IBC 24 पर होगा सीधा प्रसारण

इस कार्यक्रम को आप आईबीसी-24 न्यूज चैनल पर लाइव देख सकते हैं। साथ ही आप इसे हमारे यूट्यूब चैनल Khabar Bebak और  IBC24 पर भी देख सकते हैं। इसके अलावा IBC24.in पर सफल बच्चों की कहानी भी पढ़ सकते हैं।

 
Flowers