IBC24 Swarna Sharda 2023

#SwarnaSharda2023: माँ और पिता की प्रेरणा ने दिखाया कामयाबी का रास्ता, अब चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहती है प्रिया..

Edited By :   Modified Date:  July 31, 2023 / 06:29 PM IST, Published Date : July 31, 2023/6:24 pm IST

IBC24 Swarna Sharda 2023: मनेन्द्रगढ़ जिले की प्रिया रोहरा ने अपनी मेहनत और लगन से पढ़ाई कर छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में ना केवल जिले में पहला स्थान हासिल किया बल्कि प्रदेश की टॉप टेन सूची में भी अपना नाम दर्ज कराया। प्रिया की माँ माला रोहरा मनेन्द्रगढ़ के सबसे प्रतिष्ठित विजय इंगलिश मीडियम हायर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षक है और प्रिया की नर्सरी से लेकर बारहवीं तक की पूरी पढाई इसी स्कूल से हुई है।

#SwarnSharda2023 : स्वर्ण शारदा सम्मान का आगाज, राज्यपाल के हाथों सम्मानित होंगी प्रदेश की मेधावी छात्राएं 

माँ शिक्षक है इसलिए प्रिया को पढ़ाई में भरपूर सहयोग मिलता रहा माँ के अलावा स्कूल के शिक्षक भी उसकी मदद करते थे क्योंकि वह एक होनहार छात्रा रही है। मनेन्द्रगढ़ के सरोवर मार्ग में रहने वाली प्रिया के पिता चंद्रकुमार रोहरा की बाजार में एक छोटी सी दुकान है इस दूकान की आय और माँ की पगार से प्रिया का घर चलता है। घर में उसकी दो बहनें और एक भाई भी हैं। माता पिता के प्रोत्साहन और घर में पढ़ाई के वातावरण के कारण प्रिया ने बारहवीं की परीक्षा के लिए रोजाना सात से आठ घंटे तक लगातार पढाई की। खाली समय में घर के कामकाज में माँ का सहयोग करने के साथ साथ प्रिया को कुकिंग और पेंटिंग का भी शौक है।

IBC24 Swarna Sharda 2023: प्रिया के पिता चंद्रकुमार रोहरा कहते हैं कि उनकी बेटी को उन्होंने पढाई के लिए जरुरी संसाधन उपलब्ध कराने में हमेशा सहयोग किया है और आगे भी करेंगे। होनहार प्रिया ने दसवीं कक्षा में भी 96 प्रतिशत अंक हासिल किये थे और बारहवीं में भी उसने 96 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले अव्वल स्थान प्राप्त किया है उसकी इच्छा है कि वह चार्टर्ड एकाउंटेंट बने और इस मंजिल तक पहुँचाने में स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप से उसे बहुत मदद मिलेगी। प्रिया की इस उपलब्धि पर उसके परिवार और स्कूल को आज गर्व महसूस हो रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें