BJP On Muslim Reservation: अमित शाह का दावा.. चुनाव जीतते ही ख़त्म कर देंगे मुस्लिम आरक्षण, देंगे ST-SC को फायदा | BJP On Muslim Reservation

BJP On Muslim Reservation: अमित शाह का दावा.. चुनाव जीतते ही ख़त्म कर देंगे मुस्लिम आरक्षण, देंगे ST-SC को फायदा

बता दें कि तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा तथा 3 दिसंबर को मतगणना होगी। चुनाव को लेकर राजनितिक दलों के नेताओं का प्रचार चरम पर है।

Edited By :   Modified Date:  November 20, 2023 / 04:52 PM IST, Published Date : November 20, 2023/4:49 pm IST

हैदराबाद : भाजपा उम्मीदवार के प्रचार में तेलंगाना पहुँच देश के गृहमंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने बड़ा दावा किया है। अमित शाह ने तेलंगाना के जगतियाल में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा है कि अगर वह सत्ता में आते है तो मुस्लिमों के आरक्षण को ख़त्म कर देंगे। शाह के इस बयान के बाद से राज्य की सियासत में एक बार फिर उबाल की आशंका जताई जा रही है। राजनितिक पंडितों के मुताबिक़ राज्य में भाजपा अब सीधे तौर पर वोटो के ध्रुवीकरण में जुटी हुई है। शाह का यह बयान भी उनके चुनावी रणनीति का हिस्सा है।

Rohit Sharma Leave captaincy? रोहित शर्मा छोड़ेंगे Team India की कप्तानी? हार्दिक पांड्या को मिल सकती है जिम्मेदारी

शाह ने कहा है कि “हमने तय किया है कि हमारी सरकार बनते ही हम 4% मुस्लिम आरक्षण हटा देंगे और इसे SC, ST और OBC के बीच वितरित करेंगे। इसके अलावा उन्होंने एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर भी तीखा प्रहार किया है। शाह ने आरोप लगाया कि ओवैसी तुष्टिकरण की राजनीति करते है।

सत्ताधारी दल बीआरसी पर हमलावर होते हुए शाह ने कहा “उनका (केसीआर) चुनाव चिह्न एक कार है, लेकिन केसीआर, केटीआर और कविता के पास कार का स्टीयरिंग नहीं है। यह ओवेसी के पास है।”

बता दें कि तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा तथा 3 दिसंबर को मतगणना होगी। चुनाव को लेकर राजनितिक दलों के नेताओं का प्रचार चरम पर है। भाजपा का दावा है कि वह इस बार तेलंगाना जैसे दक्षिण राज्य में सत्ता में काबिज होगी और बीआरएस को उखाड़ फेंकेगी।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp