Andhra Pradesh CM Jagan Mohan met PM Modi

आंध्रप्रदेश के सीएम ने की PM मोदी से मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई खास चर्चा

Andhra Pradesh CM Jagan Mohan met PM Modi: आंध्र प्रदेश के CM ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की।

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2023 / 11:41 PM IST, Published Date : July 5, 2023/10:32 pm IST

Andhra Pradesh CM Jagan Mohan met PM Modi : अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और पोलावरम परियोजना के लिए धन, राज्य का लंबित बिजली बकाया समेत अन्य मांगें दोहराईं। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का ध्यान इस ओर दिलाया कि पोलावरम परियोजना के लिए 55,549 करोड़ रुपये की धनराशि काफी समय से लंबित है। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि परियोजना कार्य में तेजी लाने के लिए पहले चरण के निर्माण में 17,144 करोड़ रुपये की आवश्यकता होगी, जिस पर संबंधित विभाग विचार कर रहा है।

read more : भारत के मोस्ट वांटेड खालिस्तानी आतंकी की सड़क हादसे में मौत, समर्थकों ने लगाया बड़ा आरोप 

Andhra Pradesh CM Jagan Mohan met PM Modi : मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की एक विज्ञप्ति के मुताबिक जगन ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने पहले चरण के निर्माण के लिए 12,911 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है, लेकिन 36 गांवों के विस्थापित लोगों के लिए राहत पैकेज अभी तक नहीं दिया गया है। कुल मिलाकर, मुख्यमंत्री ने पहले चरण के तहत निर्माण के लिए 17,144 करोड़ रुपये का अनुरोध किया। उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य सरकार के अपने कोष से परियोजना पर खर्च किए गए 1,310 करोड़ रुपये की तुरंत भरपाई करने का भी अनुरोध किया।

read more : सुप्रिया सुले ने अजित पवार पर साधा निशाना, कहा- पिता के बारे में एक शब्द बर्दाश्त नहीं करूंगी 

आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के अनुसार, पोलावरम सिंचाई परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया गया है। अधिनियम के अनुसार, केंद्र सरकार परियोजना को क्रियान्वित करेगी और पर्यावरण, वन तथा पुनर्वास एवं पुनर्वास मानदंडों सहित सभी जरूरी मंजूरी प्राप्त करेगी। विज्ञप्ति में कहा गया कि दिन में राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें