कोरोना काल के बाद ऑनलाइन फ्रॉड से जु़डे कई मामलों में बढ़ोतरी हुई है। एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। इस मामले को जानकर आप भी रेल यात्रा के दौरान सावधान हो जाएंगे।

सावधान! एक कॉल आएगा और अकाउंट हो जाएगा खाली, कहीं आप भी न फंस जाएं शातिरों की चाल में

कोरोना काल के बाद ऑनलाइन फ्रॉड से जु़डे कई मामलों में बढ़ोतरी हुई है। एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। इस मामले को जानकर आप भी रेल यात्रा के दौरान सावधान हो जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : April 5, 2022/4:36 pm IST

नई दिल्ली। कोरोना काल के बाद ऑनलाइन फ्रॉड से जु़डे कई मामलों में बढ़ोतरी हुई है। एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। इस मामले को जानकर आप भी रेल यात्रा के दौरान सावधान हो जाएंगे। ahmedabadmirror की खबर के मुताबिक, एक शख्स चलती ट्रेन में कंगाल हो गया। अहमदाबाद के एक बिजनेसमैन ने न केवल अपना आईफोन खो दिया, बल्कि उसके साथ 4.27 लाख रुपये की धोखाधड़ी भी हो गई।

पढ़ें- बिकिनी में करोड़पति मां ने बेटे संग शेयर की फोटो.. बोलीं- जिनको गलत ख्याल आ रहे हों.. वे..

वडोदरा साइबर क्राइम पुलिस ने रविवार को बोदकदेव निवासी नीलेश भूपेंद्र विठलानी के एक आवेदन के आधार पर FIR दर्ज की। विठलानी अपने बिजनेस पार्टनर योगेंद्र राज के साथ जबलपुर गए थे। वे 25 मार्च को ट्रेन से अहमदाबाद लौट रहे थे। जब वह ट्रेन के वॉशरूम से लौटे तो उनका Apple iPhone XS गायब था। उसने अपने साथी के फोन से नंबर पर कॉल करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

पढ़ें- रेलवे ने भाड़ा बढ़ाया, प्लेटफॉर्म टिकट बढ़ाए.. लेकिन पैसेंजर ट्रेन कब होंगे शुरू? सीएम बघेल ने केंद्र से किए सवाल 

थोड़ी देर बाद, उसके साथी को दूसरे नंबर से कॉल आया जहां कॉलर ने मेघनगर के आरपीएफ सब इंस्पेक्टर मुकेश शर्मा होने का दावा किया। फोन करने वाले ने दावा किया कि आरपीएफ ने किसी संदिग्ध व्यक्ति को फर्स्ट क्लास से चलती ट्रेन से उतरते देखा था और जब जांच की गई, तो उन्हें चोरी का आईफोन मिला। इसके बाद फोन करने वाले ने नाम, उम्र, पेशा और सबसे उल्लेखनीय, फोन के स्क्रीन लॉक पासवर्ड जैसे महत्वपूर्ण विवरण मांगे। फिर उसने उन्हें 25 मार्च की शाम को फोन लेने के लिए कहा।

पढ़ें- रूसी सैनिकों ने यूक्रेन की महिलाओं के साथ की रेप-दरिंदगी और हत्या.. सड़कों पर बिछ गई लाशें

बैंक अकाउंट से गायब हुए 4 लाख रुपये
मेघनगर रेलवे थाने में उन्हें बताया गया कि वहां मुकेश शर्मा नाम का कोई नहीं है। एक दिन बाद जब विठलानी ने अपना ईमेल खोला, तो उन्होंने देखा कि उनके बैंक खाते से 4,27,819 रुपए निकाले गए थे।

 

 

 
Flowers