भाजपा की बड़ी सेंधमारी, VIP के 3 विधायक बीजेपी में शामिल

भाजपा की बड़ी सेंधमारी, VIP के 3 विधायक बीजेपी में शामिल

Edited By: , March 24, 2022 / 07:16 AM IST

पटना।  बिहार में बड़ा राजनीतिक उलटफेर हुआ है। NDA सरकार में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के तीनों विधायक राजू सिंह, स्वर्णा सिंह और मिश्री लाल यादव ने पार्टी छोड़ दी है। इन्होंने बुधवार शाम विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा को BJP के पक्ष में अपना समर्थन पत्र सौंपा। इसके साथ ही अब बिहार विधानसभा में VIP का BJP में विलय हो गया।

पढ़ें- घर का किराया नहीं दे पाना अपराध नहीं.. सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम फैसला

अब तक मुकेश सहनी अपने दल के विधायकों के समर्थन को लेकर NDA की सरकार को धमकी देते थे कि अगर समर्थन वापस ले लेंगे तो सरकार गिर जाएगी, लेकिन BJP के इस पासे से वह भौचक्का रह गए हैं। इसके बाद वह कुछ नहीं कर सकेंगे।

पढ़ें- सीएम बनते ही एक्शन में भगवंत मान.. भ्रष्टाचार-रोधी हेल्पलाइन नंबर जारी

बिहार में सरकार बनाने के लिए 122 विधायकों का समर्थन जरूरी है। अब NDA के पास 127 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। इसके अलावा अगर HAM के जीतनराम मांझी और एक निर्दलीय विधायक भी समर्थन वापस ले लेता है तो भी NDA की सरकार पूरी तरह सुरक्षित रहेगी।

पढ़ें- भाजपा नेता के घर घुसा गया तेंदुआ.. मच गई अफरा तफरी

VIP में टूट के बाद बिहार विधानसभा में दलों का गणित बदल गया है। अब BJP राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इससे पहले BJP के पास 74 विधायक थे। अब VIP के तीनों विधायकों के विलय के बाद उसके 77 विधायक हो गए हैं। वहीं, RJD अब राज्य में दूसरे स्थान पर आ गई है। उसके पास फिलहाल विधायकों की संख्या 75 है।

पढ़ें- Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी हो गया सस्ता, जानिए कितने घटे दाम

बता दें कि VIP के मुखिया मुकेश सहनी ने एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर इसका अंदेशा जताया था। उन्होंने कहा था, ‘BJP के एक सांसद ने UP चुनाव में BJP के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए प्रायश्चित करने की बात कही थी, ऐसा नहीं करने पर उन्होंने खामियाजा भुगतने के लिए कहा था। उस दौरान उन्होंने बिहार NDA से खुद के OUT होने की बात भी स्वीकार की थी।’