Farmer's senses flew away after seeing the field

Dhamtari News: धान के खेत में अचानक हुआ ऐसा की उड़े किसान के होश, परेशान किसान ने की मुआवजे की मांग

Dhamtari News: धान के खेत में अचानक हुआ ऐसा की उड़े किसान के होश, परेशान किसान ने की मुआवजे की मांग

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2023 / 03:25 PM IST, Published Date : August 29, 2023/3:20 am IST

देवेंद्र कुमार मिश्रा, धमतरी:

Soil sinking in the field धमतरी जिले के सेहराडबरी में एक किसान के खेत में रहस्यमयी ढंग से मिट्टी जमीन में धंस गई है। गढ्डा करीब 50 फिट गहरा और 11 मीटर लंबा एंव 17 मीटर चौड़ा हो गया है, जिससे किसान को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। ऐसे में किसान अब प्रशासन से मुआवजा की मांग करते हुए गढ्डे को भी पटवाने की मांग कर रहे हैं।

Read More: Best Investment Tips: सिर्फ 500 रुपये का निवेश आपको दिला सकता है लाखों रुपये! यहां जानें छोटी रकम से कमाई करने का बेहतरीन तरीका 

दरअसल जिले के ग्राम सेहराडबरी में नागेश कुमार साहू का पुश्तैनी खेती है।  हर साल की तरह उसने इस साल भी खरीफ सीजन में करीब ढाई एकड़ खेत में धान लगाया हैं, वहीं अचानक फसल के साथ ही खेत की मिट्टी जमीन में धंसक गई। इस दौरान करीब 30 फीट से अधिक गड्डा हो गया था। सूचना मिलने पर किसान अपने परिजनों के साथ खेत पहुंचा तो वहां की स्थिति देखकर उसके होश उड़ गए। वहीं दो दिन बाद गढ्डे की गहराई और चौड़ाई और बढ गई, जिससे किसान काफी हताश और परेशान हो गया है।

Read More: Ambikapur News: स्टाफ नर्स और ड़ॉक्टरों की लापरवाही से डिलीवरी के दौरान हुई 2 नवजातों की मौत, परिजनों ने हॉस्पिटल कैंपस में किया हंगामा

Soil sinking in the field बता दें कि जमीन धंसने की सूचना मिलने पर प्रशासन और कृषि विभाग की टीम मौके पर निरीक्षण करने के लिए भी गए थे लेकिन किसी को समझ नहीं आया कि आखिर जमीन धंसने का राज क्या है। बहरहाल जिला प्रशासन का कहना है कि किसान के द्वारा मुआवजा की मांग की गई है जिस पर कार्रवाई के लिए संबधित विभाग को भेजा गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें