latest cg govt job 2023: Swami Atmanand School Hiring

Govt Teacher Recruitment 2023: स्वामी आत्मानंद स्कूल में शिक्षक सहित इन पदों पर निकली छप्पर फाड़ के भर्ती, आवेदन के ​लिए मात्र तीन दिन का समय

latest cg govt job 2023: स्वामी आत्मानंद स्कूल में शिक्षक सहित इन पदों पर निकली छप्पर फाड़ के भर्ती, आवेदन के ​लिए मात्र तीन दिन का समय

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2023 / 01:49 PM IST, Published Date : June 7, 2023/1:39 pm IST

कांकेरः Swami Atmanand School Hiring नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका आया है। दरअसल, कांकेर जिला के स्वामी आत्मानंद स्कूल में शिक्षक सहित कई अन्य पदों पर भर्ती निकली है। 29 मई से रिक्त पदों पर आवेदन के लिए प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। आवेदकों को इन पदों पर आवेदन के लिए 10 जून तक का समय दिया गया है।

Read More: कृषि विभाग में 12वीं पास के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका, शुरु हो चुकी है आवेदन की प्रक्रिया 

Swami Atmanand School Hiring  जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती कुल 144 पदों पर होनी है, जिनके आवेदकों की शैक्षणिक योग्यता पद के अनुसार अलग-अलग तय की गई है। रिक्त पदों के लिए पात्र आवेदक जिले के आधिकारिक वेबसाइट kanker.gov.in पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

Read More: 12वीं पास के लिए कृषि विभाग में सरकारी नौकरी पाने का सुअवसर, जल्द करें आवेदन 

रिक्त पदों का विवरण

  1. स्वामी आत्मानंद स्कूल, कोड़ेकुर्से – 24 पद
  2. स्वामी आत्मानंद स्कूल, कोयलीबेड़ा – 24 पद
  3. स्वामी आत्मानंद स्कूल, आमाबेड़ा – 24 पद
  4. स्वामी आत्मानंद स्कूल, कोरर – 24 पद

Read More: शासकीय आयुर्वेद औषधालय में निकली भर्ती, 8वीं पास युवा कर सकेंगे आवेदन

शैक्षणिक योग्यता

latest cg govt job 2023 व्याख्याता पद के लिए आवेदक का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में स्नातकोत्तर व बीएड प्रशिक्षण अनिवार्य है। शिक्षक पद के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में स्नातक के साथ बीएड/डीएड या समकक्ष प्रशिक्षण आवश्यक होगा। सहायक शिक्षक पद के लिए संबंधित विषय में 12वीं उत्तीर्ण और बीएड/डीएड/डीएलएड उत्तीर्ण अनिवार्य होगा। ग्रंथपाल पद के लिए आवेदक का मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक एवं बी.लीब प्रशिक्षण आवश्यक है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक