गुरमीत राम रहीम को Z+ सुरक्षा दी गई, खालिस्तानी आतंकियों से बताया जान का खतरा गुरमीत राम रहीम को Z+ सुरक्षा दी गई, खालिस्तानी आतंकियों से बताया जान का खतरा

गुरमीत राम रहीम को Z+ सुरक्षा दी गई, खालिस्तानी आतंकियों से बताया जान का खतरा

गुरमीत राम रहीम को Z+ सुरक्षा दी गई, खालिस्तानी आतंकियों से बताया जान का खतरा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 22, 2022/2:40 pm IST

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी है। एडीजीपी (सीआईडी) की रिपोर्ट के आधार पर बताया गया कि जेल से रिहा होने के बाद गुरमीत राम रहीम को खालिस्तान समर्थक कार्यकर्ताओं से जान का खतरा है।

पढ़ें- यूक्रेन से संबंधित मुद्दों पर छत्तीसगढ़ के लोगों की मदद के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त, राज्य सरकार की ओर से संपर्क के लिए नंबर जारी 

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में पेश रिकॉर्ड से यह बात सामने आई थी कि डेरा प्रमुख को खालिस्तान समर्थक तत्वों से खतरा है। इसके चलते प्रदेश सरकार ने जेल से फरलो पर रिहाई के बाद राम रहीम को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी है। रिकॉर्ड की जांच से पता चला है कि डेरा प्रमुख को रिहा करने की प्रक्रिया महाधिवक्ता (एजी) की कानूनी राय लेने के बाद शुरू की गई थी।

पढ़ें- उत्तराखंड हादसा: प्रधानमंत्री मोदी ने मृतकों के परिजन को 2-2 लाख देने का किया ऐलान, 14 लोगों की गई है जान 

25 जनवरी को दी राय में महाधिवक्ता (एजी) ने कहा था कि डेरा प्रमुख को हरियाणा गुड कंडक्ट प्रिजनर्स अधिनियम के तहत ‘हार्ड कोर क्रिमिनल’ की श्रेणी में नहीं रखा जा सकता। एजी के अनुसार, डेरा प्रमुख को इन हत्याओं के लिए अपने सह-अभियुक्तों के साथ आपराधिक साजिश रचने के लिए ही दोषी ठहराया गया है, वास्तविक हत्याओं के लिए नहीं।

पढ़ें- Board Exams 2022 update: 10वीं-12वीं बोर्ड की फिजिकल परीक्षाएं होंगी रद्द? 15 से ज्यादा राज्यों की याचिका पर SC करेगा सुनवाई

बता दें कि राम रहीम को फरलो के मामले में हरियाणा सरकार ने सोमवार को हाईकोर्ट में पूरा रिकॉर्ड सौंप दिया। सरकार ने स्पष्ट किया कि फरलो का निर्णय तय प्रक्रिया के तहत लिया गया है। सोमवार को हाईकोर्ट का समय पूरा होने के चलते सुनवाई अब बुधवार को निर्धारित की गई है।

पढ़ें- ‘इनविज़िबल वुमन’ में नजर आएंगी ईशा देओल.. सीरीज में सुनील शेट्टी के साथ इन कलाकारों ने किया है काम

इस बारे में 6 फरवरी को पत्र जारी कर हाईकोर्ट को भी सूचित किया गया था। इसके बाद ही हरियाणा सरकार ने डेरा प्रमुख को वीआईपी सुरक्षा देने का आदेश दिया है।