Defense minister of afghanistan, son of the mastermind of Kandahar hijack

कंधार हाईजैक के मास्टरमाइंड के बेटे मुल्ला मोहम्मद याकूब को बनाया रक्षा मंत्री.. तालिबान की सरकार में टॉप आतंकियों को जगह

Mullah Mohammad Yacob, son of the mastermind of Kandahar hijack, was made Defense Minister.

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 9, 2021/12:27 pm IST

Defense minister of afghanistan

नई दिल्ली। तालिबान शासन में अफगानिस्तान सरकार में कई खूंखार आतंकियों को शामिल किया गया है। इनमें से एक मुल्ला मोहम्मद याकूब है जिसे रक्षा मंत्री बना गया है।

पढ़ें- T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मेंटर होंगे ‘माही’.. BCCI का बड़ा ऐलान

मुल्ला मोहम्मद याकूब तालिबान के पहले नेता और संस्थापक मुल्ला उमर का बेटा है। मुल्ला उमर जो कि IC-814 हाईजैकिंग का मास्टरमाइंड था। तालिबान शासन के तहत अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री हैं।

पढ़ें- दीपावली से पहले सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है बड़ा तोहफा,फिर बढ़ जाएगी सैलरी..जानिए नया अपडेट

जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मौलाना मसूद अजहर, मृत आतंकी समूह अल उमर मुजाहिदीन के नेता, मुश्ताक अहमद जरगर और ब्रिटिश मूल के अल-कायदा नेता अहमद उमर सईद शेख को भारतीय जेलों से रिहा कराने के लिए साल 1999 में इंडियन एयरलाइंस के विमान को हाईजैक कर लिया गया था।

पढ़ें- सरकारी दफ्तरों में 4 दिन नहीं होंगे काम, तीज, गणेश चतुर्थी की छुट्टी के बाद सोमवार से शुरू होंगे काम

विमान का अपहरण करने वाले आतंकियों ने 176 यात्रियों को सात दिनों तक बंधक बनाकर रखा था। जिस विमान को हाईजैक किया गया था वो काठमांडू से उड़ान भरी थी और दिल्ली की ओर जा रही थी।

पढ़ें- ओवैसी को बड़ा झटका, बाराबंकी में सभा की नहीं मिली अनुमति, केवल पार्टी कार्यकर्ताओं से मिल सकेंगे

लेकिन उसमें पहले से ही सवार आतंकियों ने उसे हाईजैक कर लिया और अफगानिस्तान के कंधार लेकर चले गए। रिपोर्ट के मुताबिक कहा यह भी जाता है कि इस हाइजैकिंग को पाकिस्तान की सैन्य खुफिया एजेंसी आईएसआई का समर्थन हासिल था।