Night curfew latest news today, then it is necessary to be quarantined

कई राज्यों में फिर लगे नए प्रतिबंध, कहीं नाइट कर्फ्यू रिटर्न तो कहीं क्वारंटीन होना जरुरी

New restrictions imposed again in many states, if night curfew returns, then it is necessary to be quarantined

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : September 4, 2021/1:09 am IST

Night curfew latest news today

दिल्ली।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आज (शनिवार) यानी 04 सितंबर 2021 की सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना के 42,618 नए केस सामने आए हैं, जो कल यानी 03 सितंबर की तुलना में 6.0% कम हैं।

पढ़ें- हाईकोर्ट में दो जज को नियुक्त करने का प्रस्ताव मंजूर, सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने दी मंजूरी

 

वहीं, पिछले एक दिन में 330 कोरोना मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 4,40,225 हो गई है. भारत में कोरोना के नए मामलों की तुलना में कोविड मरीजों के ठीक होने की दर यानी रिकवरी रेट घट रहा है। जिसकी वजह से देश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4 लाख के पार पहुंच गई है।

पढ़ें- हरियाणा सरकार देगी मनीष नरवाल को 6 और अधाना को 4 करोड़, दोनों ने जीता है गोल्ड और सिल्वर

 

केरल

पिछले महीने के अंत में, केरल सरकार ने एक बार फिर रात का कर्फ्यू लगा दिया है। स्थानीय निकायों में जहां साप्ताहिक संक्रमण जनसंख्या अनुपात  सात से अधिक है वहां पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

कर्नाटक

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया कि, “केरल से आने वाले लोगों को एक सप्ताह तक क्वारंटीन रहना अनिवार्य होगा और सातवें दिन उन्हें टेस्ट कराना जरूरी है। बयान के मुताबिक  भले ही व्यक्ति ने टीके का दोनों डोज लिया हो या उनकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव ही क्यों न हो।

तमिलनाडु

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बीते सोमवार को कोरोना के मद्देनजर राज्य में लगाए गए प्रतिबंधों को 15 सितंबर तक बढ़ा दिया है। राज्य सरकार के नए दिशानिर्देशों के अनुसार, लोगों को रविवार को समुद्र तट पर जाने की इजाजत नहीं है। रविवार को चेन्नई में समुद्र तट पर लोगों की बहुत भीड़ देखी जाती है। शुक्रवार, शनिवार और रविवार को पूजा स्थल पर लोगों के प्रवेश की मनाही है। धार्मिक आयोजनों पर रोक जारी रहेगी।

महाराष्ट्र

संक्रमण की रोकथाम के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने मुंबई हवाई अड्डे पर यूके, यूरोप, मध्य पूर्व, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने त्योहार के दौरान लोगों से भीड़ इकट्ठा नहीं करने की अपील की है।

पश्चिम बंगाल

पिछले हफ्ते, पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में कोरना प्रतिबंधों को 15 सितंबर तक बढ़ाने का एलान किया। हालांकि कोचिंग सेंटर को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शुरु करने की मंजूरी भी दी गई है। राज्य ने पहले सार्वजनिक बसों, टैक्सियों, ऑटो रिक्शा को 50 प्रतिशत सवारी के साथ संचालन करने, निजी और सरकारी दोनों कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता पर काम करने की अनुमति दी है।

असम

राज्य भर में सभी व्यवसायों, रेस्तरां, रिसॉर्ट और शोरूम को रात 8 बजे तक काम करने की अनुमति होगी। इस बीच सिनेमा हॉल बंद रहेंगे।