निजी स्कूलों को फीस में 15 फीसदी करनी होगी कटौती, इस कैबिनेट का अहम फैसला

कोरोना काल में महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। निजी स्कूलों के लिए फीस में 15 फीसदी की कटौती को मंजूरी दी गई। राज्य सरकार का यह कदम अभिभावकों के लिए बेहद राहत भरा माना जा रहा है। Private schools will have to cut fees by 15%, important decision of this cabinet

Edited By: , July 30, 2021 / 08:57 AM IST

मुंबई। कोरोना काल में महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। निजी स्कूलों के लिए फीस में 15 फीसदी की कटौती को मंजूरी दी गई। राज्य सरकार का यह कदम अभिभावकों के लिए बेहद राहत भरा माना जा रहा है।

पढ़ें- सदन में विपक्ष ने कहा ‘जय-वीरू’ की जोड़ी तो सीएम बघेल ने पूछा- पहले ये बताएं ‘कालिया और सांभा’ कौन है?

बता दें कि कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र कैबिनेट ने बुधवार (28 जुलाई) को एक अहम बैठक की थी, जिसमें यह अध्यादेश तैयार करने का फैसला लिया गया। माना जा रहा है कि इस अध्यादेश की मदद से राज्य सरकार निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगा सकेगी।

पढ़ें- 15 अगस्त तक रात 9 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू, कुछ ढील के साथ जारी रहेगा प्रतिबंध.. यहां के लिए आदेश 

गौरतलब है कि राजस्थान में राज्य सरकार ने निजी स्कूलों को फीस कटौती करने का आदेश जारी किया था, जिसकी तर्ज पर महाराष्ट्र सरकार ने भी इस दिशा में कदम उठाए।

पढ़ें- कृष्ण भक्ति में लीन IG, मीरा की तरह बिताना चाहती हैं बाकी का जीवन, मांगा VRS

बता दें कि महाराष्ट्र कैबिनेट ने फीस भुगतान का ढांचा ऐसा बनाने की तैयारी कर ली है, जिससे कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित न रहे।

पढ़ें- 12वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी.. , mpbse.nic.in पर देख सकते हैं नतीजे

दरअसल, बच्चों के अभिभावकों ने चिंता जताई थी कि कई निजी संस्थान महामारी के दौरान भी मुनाफा कमा रहे हैं, जबकि हजारों लोगों को कोरोना के कारण वित्तीय संकट से जूझना पड़ रहा है। इस दौरान कई अभिभावकों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी संपर्क किया था।