Madhya Pradesh today top 5 news 1 January 2023

आज का हाल, कैसा रहा जनता के लिए नया साल! एक झलक में पढ़े प्रदेश की 5 बड़ी खबरें…

Madhya Pradesh today top 5 news 1 January 2023 : मध्यप्रदेश में क्या हुआ आज खास, कहां हुई वारदातें, एक नजर प्रदेश की टॉप 5 खबरों पर...

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2023 / 09:12 PM IST, Published Date : January 1, 2023/9:12 pm IST

MP के इन शहरों में सस्ता हुआ ईंधन – Madhya Pradesh today top 5 news 1 January 2023

प्रदेश में आज कहीं इजाफा हुआ है तो कहीं गिरावट। अनुपुर में 0.88 रुपये, अलीराजपुर में 0.43 रुपये, खरगोन में 0.81 रुपये, नरसिंहपुर में 1.08 रुपये, रायसेन में 0.72 रुपये, श्योपुर में 0.69 रुपये और उमरिया में 0.42 रुपये की गिरावट पेट्रोल के भाव में हुई है। इस लिस्ट में झाबुआ, देवास, बुरहानपुर, बेतूल, सिवनी, शाजापुर और सीधी भी शामिल है। वहीं अशोकनगर में 0.72 रुपये, धार में 0.86 रुपये, डींडौरी में 0.58 रुपये, मंडला में 0.54 रुपये, राजगढ़ में 0.97 रुपये, रीवा में 0.62 रुपये, सागर में 0.55 रुपये की वृद्धि भी हुई है। शहडोल, नीमच, मंदसौर, मुरैना, हरदा, दतिया, छिंदवाड़ा, बालाघाट, बड़वानी, सिंगरौली और विदिशा मएब भी हल्की बढ़ोत्तरी हुई है।

read more : कमर से ऊंची बर्फ… मगर फिर भी नहीं रुके कदम! आपके अच्छे न्यू ईयर के लिए बॉर्डर पर डटे हैं जवान, देखें ये वीडियो 

उज्जैन में महाकाल का को राजा की तरह सजाया गया – Madhya Pradesh today top 5 news 1 January 2023

साल 2022 की विदाई और साल 2023 का आगाज हो चुका है। बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक उज्जैन के महाकाल मंदिर में आज तड़के 4 बजे कपाट खोले गए। भगवान महाकाल को जल से स्नान कराया गया। इसके बाद दूध, दही, घी, शहद, फलों के रस से बने पंचामृत से अभिषेक पूजन हुआ। मस्तक पर रजत त्रिपुंड, त्रिशूल के साथ मोगरे और सूखे मेवे की माला अर्पित कर महाकाल का राजा स्वरूप में श्रृंगार किया गया। अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा श्रद्धालु महाकाल के दर्शन कर चुके हैं।

read more : नक्सल क्षेत्र के जवानों ने अपने अनोखे अंदाज में मनाया नए साल का जश्न, भावुक होकर देशवासियों से की ये अपील 

मध्यप्रदेश में शराब महंगी नहीं होगी – Madhya Pradesh today top 5 news 1 January 2023

चुनावी साल में मध्यप्रदेश में शराब महंगी नहीं होगी। 2023 की नई आबकारी नीति में सरकार शराब पर एक्साइज डयूटी नहीं बढ़ा रही है। साथ ही इस बार कोई नई दुकान भी नहीं खोली जाएगी और न ही नए अहाते खुलेंगे। चुनावी साल होने के कारण इस बार आबकारी नीति में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किया जा रहा है। आबकारी विभाग के ड्राफ्ट के मुताबिक लाइसेंस फीस 10% बढ़ाकर ठेका रिन्यू करने का प्रस्ताव है। इस प्रस्ताव पर वित्त विभाग के साथ नए साल के पहले सप्ताह में होने वाली बैठक में चर्चा होगी। इसके बाद नीति को अंतिम रूप दिया जाएगा। नई शराब नीति 1 अप्रैल 2023 से लागू होगी।

read more : कमर से ऊंची बर्फ… मगर फिर भी नहीं रुके कदम! आपके अच्छे न्यू ईयर के लिए बॉर्डर पर डटे हैं जवान, देखें ये वीडियो 

सतना के होटल के गैस सिलिंडर में हुआ विस्फोट – Madhya Pradesh today top 5 news 1 January 2023

मध्यप्रदेश के सतना जिले में वर्ष के पहले दिन बीच बाजार में जोरदार ब्लास्ट की खबर आ रही है, जिससे आस पास के इलाके में सनसनी फैल गई। शहर के चांदनी टॉकीज के पास एक होटल में एलपीजी सिलेंडर में जोरदार विस्फोट हुआ। धमाका इतना तेज था कि काफी दूर तक उसकी आवाज सुनाई दी। धमाके के साथ ही आग लग गई। दूर से ही आग का गुबार उठते नजर आया। हालांकि अच्छी बात ये रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

read more : शर्मनाक! कलयुगी पिता की काली करतूत, अपनी ही बेटी को बनाया हवस का शिकार 

प्याल में रोड़ा बन रही थी मां, कर दी हत्या – Madhya Pradesh today top 5 news 1 January 2023

साल के आखिरी दिन ग्वालियर में एक झकझोर कर रख देने वाला मामला सामने आया। जहां प्यार में बाधा बनी मां से बेटी को इस कदर नफरत हो गई कि उसने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। बेटी ने मां मुंह दबाया, इसके बाद बॉयफ्रेंड ने शरीर पर जगह-जगह चाकू से मारा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें