Russia threatened nuclear attack, said - if this happens, NATO countries

रूस ने दी परमाणु हमले की धमकी, कहा- अगर ऐसा हुआ तो आधे घंटे में खत्म हो जाएंगे नाटो देश

रूस की स्पेस एजेंसी रॉसकॉसमॉस के प्रमुख दिमित्री रोगोजिन अपने उकसाने और धमकाने वाले बयानों के लिए जाने जाते हैं। यूक्रेन पर हमला बोलने के बाद

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : May 11, 2022/4:58 pm IST

रूस की स्पेस एजेंसी रॉसकॉसमॉस के प्रमुख दिमित्री रोगोजिन अपने उकसाने और धमकाने वाले बयानों के लिए जाने जाते हैं। यूक्रेन पर हमला बोलने के बाद से दिमित्री रोगेजिन लगातार ऊटपटांग बाते करके दुनिया को डराने का प्रयास कर रहे हैं। दिमित्री ने अब नाटो देशों को परमाणु हमले की धमकी दी है।

यह भी पढ़े : राजद्रोह पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला : मंत्री रविंद्र चौबे बोले- ‘मुझे लगता है कालीचरण के मामले में यह लागू नहीं होगा’ 

एलन मस्क को दी थी धमकी

पिछले हफ्ते खबर आई थी कि दिमित्री रोगोजिन ने स्पेसएक्स कंपनी के मालिक और अमेरिकी अरबपति एलन मस्क को धमकी दी थी। इससे पहले वो स्पेस स्टेशन से हटने और स्पेस स्टेशन को गिराने की धमकी तक दे चुके हैं।

दिमित्री रोगोजिन ने आगे कहा कि एलन मस्क यूक्रेन की फासिस्ट सेना को मिलिट्री कम्यूनिकेशन के लिए तकनीक प्रदान कर रहे हैं। इसके लिए एलन जिम्मेदार हैं। वो किसी वयस्क की तरह ही जिम्मेदार माने जाएंगे, भले ही वो इस युद्ध के बीच बचपने वाली हरकतें कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : भारत में लॉन्च हुई टाटा की ‘नेक्सन ईवी मैक्स’, सिंगल चार्ज पर मिलेगी 437 किमी की रेंज, जानिए कीमत समेत पूरी डिटेल

आधे घंटे में खत्म हो जाएंगे नाटो देश

दिमित्री रोगोजिन ने अपने टेलीग्राम एकाउंट पर लिखा था कि अगर परमाणु युद्ध हुआ तो नाटो देश आधे घंटे में खत्म हो जाएंगे। इसके अलावा कोई और विकल्प होगा क्या ये उन्होंने नहीं बताया, लेकिन दिमित्री ने ये भी कहा कि हम इसे होने नहीं देंगे। क्योंकि अगर सभी देशों ने परमाणु हमला शुरु कर दिया तो धरती की स्थिति बिगड़ जाएगी।

यह भी पढ़े : राज ठाकरे को मिला धमकी भरा पत्र, मनसे नेता ने कहा- उन्हें कुछ हुआ तो जला देंगे पूरा महाराष्ट्र

दिमित्री रोगोजिन ने अपने टेलीग्राम एकाउंट पर लिखा है कि यूक्रेनी सेना के 36वें मरीन ब्रिगेड के कमांडर कर्नल दिमित्री कोर्मियाकोव से हुई पूछताछ में पता चला है कि एलन मस्क के स्टारलिंक इंटरनेट सैटेलाइट टर्मिनल को यूक्रेनी मरीन्स और नाजी अजोव बटालियन को दिया गया है। इसके लिए मारिउपोल से मिलिट्री हेलिकॉप्टर का उपयोग किया गया था।